पहचान पत्र वितरण के कार्य में हो रही देरी

  • पहचान पत्र वितरण के कार्य में हो रही देरी
You Are HereNcr
Tuesday, April 01, 2014-3:29 PM

नई दिल्ली : मतदाता पहचान पत्र वितरण कार्य में हो रही देरी ने चुनाव अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आधे से अधिक लोगों को मतदाता पहचान पत्र नहीं मिला है। अब तक करीब 55 फीसद पहचान पत्रों का वितरण ही हो सका है। जबकि 45 फीसद पहचान पत्रों के वितरण का काम अभी शेष है।रामपुरा के  एस.डी.एम. नीरज धवन का कहना है कि आवेदन करने वाले सभी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो गया है।

इसलिए किसी कारण से अगर पहचान कार्ड नहीं मिलता तब भी कोई भी पहचानपत्र दिखाकर वे मतदान के दिन वोट डाल सकते हैं। मतदाता पहचान वितरित करने की जिम्मेदारी बी.एल.ओ. (बूथ लेवल आफिसर) की है।

वे 1 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट देंगे। किसी पहचानपत्र डाक विभाग से लौटकर आता है तब उसे संभालकर रख लिया जाएगा। चुनाव बाद उसके निवास स्थान के पते की जांच कराने के बाद ही उसे मतदाता पहचान पत्र जारी किया जाएगा।

निर्वाचन अधिकारियों की मानें तो सभी पहचान पत्रों के वितरण का काम निर्धारित समय (4अप्रैल) से पूर्व कर लिया जाएगा। इस बाबत अधिकारियों की एक बैठक भी हुई है। गौरतलब है कि पश्चिमी जिले में विशेष अभियान के तहत एक लाख पांच हजार नए मतदाताओं को शामिल किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You