अमेठी में त्रिकोणीय मुकाबला होगा और भी रोमांचक

  • अमेठी में त्रिकोणीय मुकाबला होगा और भी रोमांचक
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, April 01, 2014-4:10 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी के आने से अमेठी का मुकाबला और ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। राहुल गांधी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के स्टार नेता कुमार विश्वास पहले से ही उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। और उनको हराने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं। अमेठी की इस लोकसभा सीट से राहुल गांधी रिकार्ड बहुमत से जीतते आए हैं वहीं इस बार उनके लिए यह मुकाबला इतना आसान नही है। जनता अगर राहुल गांधी के साथ न जुड़ी तो इसका खामियाजा राहुल गांधी को भुगतना पड़ेगा।

राहुल गांधी को इस बार बहुत ही सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत है नहीं तो इस त्रिकोणीय मुकाबले में कौन बाजी मारेगा यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा? अभिनय से राजनीति में आईं स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी टक्कर देंगी और उन्हें अमेठी से लोकसभा चुनाव जीतने का भरोसा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार रात ईरानी को राहुल के खिलाफ उतारने का फैसला किया। टाइम्स नाउ चैनल से बात करते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘ सालों से राहुल की संसदीय सीट रहने के बावजूद यहां की जनता को विकास का फायदा नहीं मिला है, जो कि राष्ट्रीय शर्म है।’’

ईरानी ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सत्ता में आएंगे और कांग्रेस को विपक्ष में बैठना होगा, इसी वजह से अमेठी की जनता बदलाव और विकास के मौके की ताक में है। आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार कुमार विश्वास के बयान का जवाब देते हुए ईरानी ने कहा कि इस सीट पर मुकाबला सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच है। उन्होंने कहा, ‘‘विश्वास का महिलाओं के प्रति अशिष्ट व्यवहार करने का इतिहास रहा है। मैं उनसे सम्मान की रत्ती भर भी उम्मीद नहीं करती।’’ विश्वास ने अपने बयान में कहा था कि अमेठी की जनता ने फैसला कर लिया है और अब किसी पाकिस्तानी, इटालियन या ईरानी के खड़ा होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You