हैदराबादी गोपाल बने आयोवा रिपब्लिकन पार्टी के सह अध्यक्ष

  • हैदराबादी गोपाल बने आयोवा रिपब्लिकन पार्टी के सह अध्यक्ष
You Are HereAmerica
Wednesday, April 02, 2014-10:00 AM

वॉशिंगटन: हैदराबाद में जन्मे भारतीय मूल के अमेरिकी व्यवसायी गोपाल टी. के. कृष्णा आयोवा रिपब्लिकन पार्टी सह अध्यक्ष चुने गए। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहली बैठक आयोवा में ही होती है। पार्टी की केंद्रीय राज्य समिति की घोषणा के अनुसार, इंजीनियरिंग कर चुके कृष्णा आज एक सफल व्यवसायी हैं, तथा डैनी कैरोल की जगह चुने गए हैं। डैनी कैरोल को अध्यक्ष चुना गया।

पार्टी का सह अध्यक्ष चुने जाने के बाद कृष्णा ने कहा, ‘‘मैं सभी रिपब्लिकनों के लिए रिपब्लिकन रहा हूं और हूं। मेरे नाम के पहले तीन अक्षर जी-ओ-पी हैं। मैंने अभी से इसलिए भागदौड़ शुरू कर दी है, क्योंकि मैं एकता को प्रचारित करने के लिए प्रारंभिक चुनाव तक इंतजार नहीं कर सकता। मैं अपनी पार्टी के मतदाताओं के पंजीकरण की वृद्धि को तथा आगामी चुनाव में मतदाताओं की हिस्सेदारी को जारी रखना चाहता हूं। मैं जब तक आयोवा रिपब्लिकन पार्टी का सह अध्यक्ष रहूंगा, मेरी प्राथमिकता में सभी अल्पसंख्यक वर्ग रहेंगे।’’

कृष्णा 1969 में अमेरिका में जा बसे और प्रजातांत्रिक मूल्यों के लिए काम करने का उनका लंबा इतिहास रहा है। वह सात बार रिपब्लिकन पार्टी के केंद्रीय राज्य समिति में चुने गए, तथा एक बार वह बजट एवं सांगठनिक समितियों के अध्यक्ष का पदभार भी संभाल चुके हैं। अमेरिका पहुंचकर उन्होंने मास्टर्स की तीन डिग्रियां हासिल कीं। वह ‘कृष्णा इंजिनीयरिंग कंसल्टेंट इंक’ के संस्थापक एवं अध्यक्ष भी हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You