सैमसंग चीफ हो सकते है गिरफ्तार, SC ने कोर्ट में समर्पण करने का दिया आदेश

  • सैमसंग चीफ हो सकते है गिरफ्तार, SC ने कोर्ट में समर्पण करने का दिया आदेश
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-2:02 PM

नई दिल्ली: सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के चेयरमैन ली कुन-ही के लिए ताजी समस्या खड़ी हो गयी है। उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है और उच्चतम न्यायालय ने उन्हें 14 लाख डालर (करीब 8.4 करोड़ रपये) की धोखाधडी के मामले में गाजियाबाद की एक अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है।

न्यायमूर्ति के सी प्रह्लाद और न्यायमूर्ति पी सी घोष की पीठ ने अपने एक निर्देश में टीवी, मोबाइल हैंडसेट्स एवं अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने वाली इस दक्षिण कोरियाई कंपनी के 72 वर्षीय चेयरमैन ली के खिलाफ सुनवाई अदालत में हाजिर नहीं होने के मामले में जारी गिरफ्तारी वारंट पर अमल छह सप्ताह के लिए रोक दिया है।

पीठ ने कहा, ‘‘याचिकाकर्ता (ली) के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर आज (31 मार्च)से छह सप्ताह की अवधि तक कार्रवाई नहीं की जाएगी।’’ पीठ ने कहा, ‘‘इस बीच याचिकाकर्ता संबंधित सुनवाई अदालत के समक्ष सुनवाई के दौरान हाजिर होगा और अदालत से बाकायदा जमानत मंजूर कराने या हाजिर होने से छूट प्राप्त करने की अर्जी देगा।’’ पीठ ने यह निर्देश जारी करते हुये स्पष्ट किया कि वह सुनवाई अदालत के समक्ष चल रहे मूल मामले के गुण-दोष पर कोई टिप्पणी नहीं कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You