जो करेगा विकास उसी को देंगे वोट

  •  जो करेगा विकास उसी को देंगे वोट
You Are HereNcr
Wednesday, April 02, 2014-2:42 PM

नई दिल्ली (दयाराम) : नरेला के किसान अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए वोट न देने का मन बना रहे हैं। मंगलवार को उतरी पश्चिमी लोकसभा क्षेत्र के किसानों ने प्रदर्शन कर तत्कालीन सरकार में जनप्रतिनिधि रहे प्रत्याशियों को वोट न देने की अपील की। ग्रामीणों का कहना है जो उनके लिए विकास का काम करेगा वह उसे ही वोट देंगे। चाहे वह किसी भी पार्टी से संबंधित हो। 

सोमवार को टीकरी खुर्दे इलाके में किसानों ने कई बैठकें की। इन बैठकों में किसानों ने कहा की उन्होंने बार-बार अपनी समस्याओं को लेकर तत्कालीन सांसद को बताया था।

इतना ही नहीं चुनाव से पहले वह राजनिवास कार्यालय से लेकर हर निचले स्तर के अधिकारियों के कार्यालयों में अपनी समस्या लेकर गए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आज तक उनकी समस्याएं हल नहीं हुर्इं हैं।

ये हैं किसानों की मांगें

किसानों  ने कहा उनकी जमीन को  औने-पौने दामों  पर खरीद लिया गया।  लेकिन उनसे ठगी की गई, वादा पूरा नहीं किया गया। अब किसान ऐसे नेताओं के बहकावे में नहीं आएंगे और मतदान के मौके पर सही सरकार को चुनने के लिए बटन दबाएंगे। हमें विकास और सही वादे वाली सरकार चाहिए  अब जो हमारे वादे के प्रति गंभरी होगा उसी को वोट देंगे।

किसानों के साथ काम करने वाले अन्य मजदूरों की हालत के बारे में भी सरकार ने कोई योजना नहीं तैयार की। अन्य कई वर्गों का गुजारा भी किसानों के साथ हो रहा था। 

जमीन वापस करो

वहीं  टीकरी खुर्द के किसानों की अलग मांग है।  उनका कहना है  कि मुआवजे के साथ सरकार ने जो पैकेज देने का वादा किया था वह आज तक नहीं पूरा हुआ है। न हीं उचति मुवाबजा दिया गया है।

डी.एस.आई.आई.डी.सी. ने  अपने क्षेत्र  में आने वाले 5 गांव कंझावला, कराला, सुल्तानपुर, पुठ कलां और टीकरी कलां को निर्धारित पैकेज दे दिया, लेकिन डी.डी.ए. ने टीकरी खुर्द, सिंघु, अलीपुर, बकौली और मामुरपुर को अभी तक निर्धारित पैकेज नहीं दिया है। यहां के किसानों की मांग है या तो सरकार पैकेज दे या फिर उनकी जमीन को वापस करें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You