<

वरुण पर भारी पड़ेगी राहुल गांधी की तारीफ...!

  • वरुण पर भारी पड़ेगी राहुल गांधी की तारीफ...!
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, April 02, 2014-4:04 PM

लखनऊ: भाजपा के स्टार प्रचारक में शुमार वरुण गांधी ने मंगलवार को इक नुक्कड़ जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। इस बार उन्हे भाजपा ने सुलतानपुर की लोकसभा सीट से चुनाव मैदान मे उतारा है। एक जनसभा को संबोधित करते समय वरुण गांधी जनता को रिझाने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्होंने बताया कि वो इस इलाके के लिए क्या-क्या करना चाहते हैं। और यह जानकारी देते वक्‍त उन्होंने राहुल का उदाहरण उठाया।

दिल खोलकर की चचेरे भाई की तारीफ वरुण गांधी ने कहा, ‘‘मैं सुल्तानपुर में वैसा ही काम करना चाहता हूं, जैसा राहुल गांधी अमेठी में कर रहे हैं। मैं यहां उसी तरह लघु उद्योगों को बढ़ावा देना चाहता हूं, जैसे वहां दिया गया है।’’ संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी जहां सोनिया गांधी पर करारा हमला बोल रही हैं, वहीं वरुण गांधी ने अपने चचेरे भाई राहुल गांधी की तारीफ की है। हालांकि, यह आशंका भी जताई जा रही है कि वो ऐसा कर मुश्किल में फंस सकते हैं।

क्योंकि जहां एक ओर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी कांग्रेस के राहुल गांधी को शहजादे के रूप में संबोधित करते हैं वहीं वरुण गांधी उनकी तारीफ में लगे हुए हैं। एक ही परिवार के ये दोनों हिस्से बीते कई वक्त से राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन एक-दूसरे की तारीफ करते कभी नहीं दिखते। यह पहला मौका है जब वरुण गांधी ने राहुल गांधी की खुलकर सराहना की है वो भी विकास को लेकर। वरुण गांधी की यह लघु टिप्पणी बीजेपी के लिए मुस्किल खड़ी कर सकती है।

दरअसल, नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा, कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रही है। ऐसे में वरुण की तरफ से राहुल की यह तारीफ भाजपा पर भी भारी पड़ सकती है। क्योंकि मोदी बार-बार राहुल को शहजादा बताकर हमला करते रहे हैं।वरुण के इस बयान के पीछे कुछ और मतलब भी निकाले जा रहे हैं। इस तारीफ से एक संभावना यह भी तैर गई कि क्या वरुण ने ऐसा कर भविष्य के लिए कोई संकेत देने की कोशिश की है। अगर ऐसा वाकई है, तो भाजपा के लिए यह दोहरी मुश्किल होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You