भाजपा सरकार बनी तो नक्सलवाद को खत्म कर देंगे: राजनाथ

  • भाजपा सरकार बनी तो नक्सलवाद को खत्म कर देंगे: राजनाथ
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-8:59 PM

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि यदि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में भाजपा और सहयोगी दलों की सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद की समस्या को जड़ से समाप्त कर दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में हेलीकॉप्टर के रवाना होने में हुए विलंब के दौरान राजनाथ ने पत्रकारों से कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों से केंद्र सरकार नक्सली वारदातों के लिए राज्य सरकार को ही दोषी ठहराती रही है, जबकि खुद उसने अपने स्तर पर कुछ नहीं किया। दरअसल इस दिशा में कोई प्रभावी योजना या कार्यक्रम बनाया ही नहीं गया। यदि हमारी सरकार बनी तो हम इस दिशा में ठोस कदम उठाएंगे।’’

राजनाथ से जब यह पूछा गया कि हाल में उनके पार्टी सदस्य वरूण गांधी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यों की सराहना की है, तो उन्होंने इससे अनभिज्ञता जाहिर की। उमा भारती द्वारा नरेंद्र मोदी के अच्छे वक्ता न होने के बारे में दिए गए बयान पर भी उन्होंने इसे उमा भारती का व्यक्तिगत नजरिया बताया।

झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं की हत्या के बाद कलेक्टर का तबादला और पुलिस अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया था, लेकिन इस बार घाटी में 16 सैनिकों के शहीद होने के बाद राज्य सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने के सवाल पर राजनाथ का जवाब था कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है। इस सवाल पर उन्होंने इतना ही कहा कि वे राज्य सरकार से इस बारे में चर्चा करेंगे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बी प्लान के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि देश-विदेश में अब तक जितने भी सर्वेक्षण किए गए हैं, उनके अनुसार नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बन रहे हैं और भाजपा की सरकार बन रही है, इसलिए बी प्लान पर विचार ही नहीं किया गया। बस्तर में आप पार्टी की उम्मीदवार सोनी सोरी के पक्ष में करीब 100 एनजीओ द्वारा प्रचार के सवाल को वह पूरी तरह टाल गए। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए आप पार्टी कोई चुनौती ही नहीं है इसलिए वह इस बारे में बात ही नहीं करते।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You