यूपी में दो ट्रेनों के बीच टक्‍कर, 2 की मौत, 10 से ज्यादा लोग घायल

You Are HereUttar Pradesh
Thursday, April 03, 2014-3:56 PM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में दो रेलगाडिय़ों के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस दुर्घटना के बाद से चोपन-सिंगरौली रेलमार्ग पर यातायात ठप्प हो गया है।
 
यह दुर्घटना बुधवार आधी रात के बाद लगभग एक बजे ओबरा डैम स्टेशन के पास हुई। सिग्नल के इंतजार में खड़ी चोपन-कटनी पैसेंजर रेलगाड़ी को वाराणसी-शक्तिनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर में पैसेंजर के पीछे का एक डिब्बा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में पैसेंजर रेलगाड़ी के ही यात्री हताहत और घायल हुए हैं।
 
चोपन के सहायक यातायात प्रभारी विश्वरंजन ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि पैसेंजर रेलगाड़ी के दो यात्रियों की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त डिब्बे को अलग कर पैसेंजर और इंटरसिटी दोनों रेलगाडिय़ों को रवाना कर दिया गया है। दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त हुए रेलमार्ग को ठीक किया जा रहा है। परिचालन सुचारू रूप से चलने में चार से पांच घंटे लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि हादसा तकनीकी वजह से होना प्रतीत हो रहा है। जांच के बाद सही वजह सामने आ सकेगी। मामले की जांच की जा रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You