<

दिल्ली के 13 प्रत्याशियों पर केस, किडनैपिंग, वसूली जैसे मामले भी

  • दिल्ली के 13 प्रत्याशियों पर केस, किडनैपिंग, वसूली जैसे मामले भी
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-10:34 AM
नई दिल्ली : दिल्ली के विभिन्न 7 लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे 13 कैंडिडेट्स पर संगीन दाग हैं। ये अपराध किडनैपिंग, धोखाधड़ी, जबर्दस्ती और वसूली से संबंधित हैं। ए.डी.आर. की एक रिपोर्ट में दिल्ली में चुनाव लड़ रहे 150 उम्मीदवारों का रिकॉर्ड खंगाला गया। इनमें से 23 कैंडिडेट ऐसे निकले जिन पर विभिन्न धाराओं में आपराधिक मामला दर्ज हैं, जबकि 13 उम्मीदवार संगीन आरोपों के बावजूद जनता से वोट मांगने पहुंच रहे हैं। 
 
ईस्ट दिल्ली से बी.जे.पी. उम्मीदवार महेश गिरी पर तो सबसे अधिक 4 आपराधिक मामले दर्ज है,  जबकि कांग्रेस के महाबल मिश्रा पर 3, सुनील छिकारा पर 3 मामले हैं। बी.जे.पी. के सबसे अधिक 7 कैंडिडेट में से 5 पर आपराधिक मामला दर्ज है, जबकि कांग्रेस और बसपा के 2-2 कैंडिडेट ने चुनाव आयोग को दिए शपथ-पत्र में स्वीकार किया है कि उन पर आपराधिक मामले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी के एक कैंडिडेट आशुतोष पर कुछ आपराधिक मामले दर्ज हैं। 
 
ईस्ट-दिल्ली से बसपा के उम्मीदवार शकील सैफी पर महिला के साथ उत्पीडऩ का मामला चल रहा है। दिल्ली के मैदान में जमे 150 कैैंडिडेट्स में से 49 कैंडिडेट्स करोड़पति भी हैं। हालांकि उम्मीदवारों की औसत संपत्ति सिर्फ 3 करोड़ रुपए है, जबकि 11 कैंडिडेट के पास 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति है। कांग्रेस के कपिल सिब्बल सूची में टॉप पर 114 करोड़ के साथ हैं, जबकि महाबल मिश्रा दूसरे नंबर पर 38 करोड़ के साथ हैं। बी.जे.पी. की मीनाक्षी लेखी के पास 34 करोड़ रुपए की संपत्ति है। 50 कैंडिडेट ने खुद के ऊपर लोन की बात भी स्वीकार की है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You