फोन पर इंटरनेट यूज करने वालों के लिए खुशखबरी!

  • फोन पर इंटरनेट यूज करने वालों के लिए खुशखबरी!
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-2:31 PM

नई दिल्ली: देश की दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनियां वोडाफोन, एयरटेल, रिलायंस, आयडिया सेलुलर, एयरसेल, टाटा टेलीसर्विस, एमटीएस, यूनिनॉर, एमटीएनएल और बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए सस्ते डेटा पैकेज ला रही हैं। ये खबर एक अंग्रेजी अखबार ने दी है। अक्टूबर-दिसंबर की तिमाही में टेलीकॉम कंपनियों के कारोबार में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नहीं डेटा ट्रांसमिशन में भी 23 प्रतिशत और 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

जानकारों का कहना है कि स्मार्टफोम के बढ़ते इस्तेमाल से इसमें और बढ़ोतरी होगी। लोग स्मार्टफोन पर इंटरनेट का खूब इस्तेमाल करते हैं। समझा जाता है कि अगले तीन सालों में एयरटेल का डेटा यूज करने वालों की संख्या बढ़कर 13 करोड़ हो जाएगी। 2014-17 में मोबाइल फोन कंपनियों की कुल आमदनी का आधा हिस्सा डेटा यूज से ही आएगा। इससे फेसबुक इस्तेमाल करने वालों को कम पैसा देना होगा। इतना ही नहीं वाई-फाई डोंगल के भी टैरिफ में कमी आएगी।

वहीं वोडाफोन व एयरटेल ने नए दूरसंचार परमिट (यूनिफाइड लाइसेंस) के लिए आवेदन भी किया है। इससे ये कंपनियां दिल्ली व मुंबई सहित कुछ सेवा क्षेत्र में अपने कारोबार को जारी रख पाएंगी। वोडाफोन ने बयान में कहा, ‘‘आवेदन के लिए नोटिस की शर्तों के अनुरूप वोडाफोन ने 19 फरवरी, 2014 को दिल्ली, मुंबई व कोलकाता सेवा क्षेत्रों में यूनिफाइड लाइसेंस के लिए आवेदन किया है।’’ सूत्रों ने बताया कि भारती एयरटेल ने दिल्ली और कोलकाता सर्किलों में नए लाइसेंसों के लिए आवेदन किया है। नए दूरसंचार परमिट के तहत वोडाफोन भारती एयरटेल में अपनी अप्रत्यक्ष 4.4 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। बंबई शेयर बाजार में आज बंद 324.75 रपये के भाव के हिसाब से एयरटेल का मूल्यांकन 1,30,355 करोड़ रपये बैठता है। इस तरह 4.4 प्रतिशत हिस्सेदारी 5,700 करोड़ रपये के करीब बैठती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You