<

पापा अंकल शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाते थे इसीलिए...

  • पापा अंकल शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाते थे इसीलिए...
You Are HereCrime
Friday, April 04, 2014-12:41 PM

लखनऊ: हसनगंज क्षेत्र में इंटरमीडिएट की एक छात्रा द्वारा अपनी सहेली के पिता की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने मंगलवार रात को पार्क में जाकर पेड़ से फंदा लगा कर फांसी ले ली।

छात्रा शर्ट की जेब से मिले दो पेज का सुसाइड नोट में उसने सहेली के पिता द्वारा उस पर शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी आदमी से पूछताछ की लेकिन कोई नतीजा न निकलने पर छोड़ दिया। आर्यकन्या पाठशाला निशातगंज में 12वीं की छात्रा अलका सिंह (17) मंगलवार सुबह अंग्रेजी की परीक्षा देने घर से निकली थी और बुधवार सुबह ठंडी पार्क में पीपल के पेड़ से उसका शव दुपट्टे के फंदे से लटका मिला।

पिता को संबोधित सुसाइड नोट में उसने अपनी आप बीती बया करते हुए अपनी सहेली पिंकी के पिता पर शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया। जांच करने पर पता चला कि अलका की एक युवक से दोस्ती थी। इसे लेकर परिवार वालों ने उसे सख्त हिदायत दी थी। इस बात का पता चलने पर पर सहेली पिंकी का पिता रेलकर्मी ओमप्रकाश दबाव बना रहा था।

उसने अलका को एक पत्र भी लिखा था जिससे आहत अलका ने खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट के आधार पर ओमप्रकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिसके बाद अलका के पिता बलवंत सिंह द्वारा कार्रवाई से इन्कार करने पर ओमप्रकाश को छोड़ दिया गया।

हसनगंज के छोटा चांदगंज पजावा निवासी बलजीत सिंह ने बताया कि बेटी अलका मंगलवार सुबह पौने सात बजे अंग्रेजी द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी। वह रोजाना अपनी सहेली मानसी के साथ स्कूल जाती थी।

मानसी ने मंगलवार शाम उसके घर जानकारी दी कि अलका परीक्षा देने नहीं गई थी। इस पर उसकी सौतेली मां शालू ने बलजीत को फोन किया। अलका की विभिन्न स्थानों पर तलाश के बाद बलजीत ने हसनगंज कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की सूचना थी। बलजीत का कहना है कि बुधवार सुबह वह अपने दो अन्य बच्चों अवंतिका व हर्ष उर्फ आलोक को स्कूल छोडऩे निकला था। पता चला कि ठंडी पार्क में किसी लड़की का शव लटका है। मौके पर पहुंचा तो उसकी बेटी अलका ही फंदे पर लटकी नजर आई।

अलका ने पिता से माफी मांगते हुए सुसाइड नोट में लिखा कि वह मरना नहीं चाहती। खूब पैसा कमाना चाहती है लेकिन गलत तरीके से नहीं। उसने लिखा कि वह गलत नहीं है लेकिन पिंकी के पापा गलत करना चाहते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You