निर्वाचन आयोग पहुंची कांग्रेस, भाजपा पर लगा आरोप

  • निर्वाचन आयोग पहुंची कांग्रेस, भाजपा पर लगा आरोप
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-10:07 PM

नई दिल्ली: गुजरात में नरेन्द्र मोदी सरकार पर लोकसभा चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज निर्वाचन आयोग में गुहार लगाई और कहा कि प्रशासन चुनाव प्रचार में उनके उम्मीदवार को समान अवसर प्रदान नहीं कर रहा है।

मोदी के खिलाफ कांग्रेसी उम्मीदवार मधुसूदन मिस्त्री तथा अन्य पार्टी कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में लिए जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से यह सुनिश्चित किए जाने की मांग की कि राज्य मशीनरी का इस्तेमाल भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए नहीं हो। मिस्त्री तथा अन्य लोगों को उस समय हिरासत में लिया गया था जब वे विज्ञापन बूथों पर मिस्त्री के पोस्टर उनके प्रतिद्वंद्वी के बैनरों पर लगाने की कोशिश कर रहे थे।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘वडोदरा की घटना राज्य प्रशासन की ओर से दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई है। यह भाजपा के लिए जगह चिन्हित करते हैं और कांग्रेस के लिए नहीं। हमने कहा था कि यदि वे हमें अनुमति नहीं देते हैं तो हम समीप के उपलब्ध स्थान पर अपने पर्चे और प्रचार सामग्री चिपकाएंगे। हम वही स्थान चाहते थे जो भाजपा को आवंटित किया गया।’’ आयोग से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोहरा, अहमद पटेल, जनार्दन द्विवेदी, के सी मित्तल और सिंघवी शामिल थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You