<

यहां प्रसाद नहीं, मतदान की सलाह देते हैं पुजारी

  • यहां प्रसाद नहीं, मतदान की सलाह देते हैं पुजारी
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-2:11 PM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं को पुजारी इन दिनों प्रसाद नहीं देते, लेकिन एक सलाह जरूर देते हैं। पुजारी श्रद्धालुओं को मतदान के दिन वोट डालने की सलाह देते हैं।

नवरात्र के दौरान विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। मंदिर से लेकर मिठाई की दुकान या अन्य दुकान पर हर कोई मतदाताओं से मतदान करने की गुजारिश करता दिखता है। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 600,000 से ज्यादा मतदाता हैं और यहां 10 अप्रैल को मतदान होना है। 

सेक्टर 24 के मंदिर में नोटिस बोर्ड पर मंदिर प्रबंधन बोर्ड की ओर से आम सूचना चस्पा की गई है जिसमें श्रद्धालुओं से अपना मत डालने की अपील की गई है। सेक्टर 46 के मंदिर में प्रसाद के साथ एक पर्चा बांटा जा रहा है जिसमें लोगों को बताया जा रहा है कि वोट उनका अधिकार ही नहीं एक कर्तव्य है।

अन्य मंदिरों में भी लोगों से ऐसा ही आग्रह किया जा रहा है। मिठाई की दो मशहूर दुकानों में मिठाई के डिब्बों पर और यहां तक कि उपहार के डिब्बे पर भी स्टीकर चिपका कर मतदाताओं से वोट डालने की अपील की जा रही है। इन मशहूर दुकानों की शहर और शहर के बाहर कई आउटलेट हैं। मशहूर सिंधी स्वीट्स के मालिक नीरज बजाज ने कहा, ‘‘हम अपनी मिठाई के डिब्बों पर स्टीकर चिपका रहे हैं कि वोट कितना महत्वपूर्ण है। हम मतदान के दिन छूट भी देने जा रहे हैं।’’

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You