दिल्ली के प्रचार में प्रकट हुए अडवानी

  • दिल्ली के प्रचार में प्रकट हुए अडवानी
You Are HereNcr
Saturday, April 05, 2014-10:27 AM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवानी ने विश्वास व्यक्त किया है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि लगता है कि महंगाई और भ्रष्टाचार से परेशान देश की जनता ने भाजपा के उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने का फैसला कर लिया है।

भाजपा के शीर्ष नेता अडवानी शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी डा. हर्षवर्धन के समर्थन में बाराटूटी, सदर बाजार क्षेत्र में आयोजित एक बड़ी चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

सभा में डॉ. हर्षवर्धन के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता आरिफ बेग, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, विजेंद्र गुप्ता, जयप्रकाश (जे.पी.), आप से नाता तोड़कर 2 दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए महाभारत सीरियल में भीम की भूमिका अदा करने वाले प्रवीण कुमार, सहित पार्टी के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।

भाजपा के शीर्ष नेता एक अर्से के बाद पुरानी दिल्ली में पहुंचकर चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। इसके साथ ही अडवानी की पुत्री प्रतिभा अडवानी, पूर्व विधायक मोती लाल सोढ़ी, सतपाल सिंघल और रघुवंश सिंघल तथा काफी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी उपस्थित थे। 

अडवानी ने कहा कि यह चुनाव एक ऐसा अवसर है कि  जब सारा देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाने के लिए कृतसंकल्पित है। जब हम सभी मिलकर देश से गरीबी, अशिक्षा, भेदभाव और भ्रष्टाचार को सदैव के लिए दूर भगा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि देश आजाद होने के बाद अब तक 34 प्रधानमंत्री हुए लेकिन इनमें से किसी में भी देश की बीमारियों को दूर करने की क्षमता नहीं थी। केवल एक प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासन में देश ने स्वाभिमान और सृमृद्धि का भारत देखा था, इसीलिए देश को आज भाजपा की जरूरत है।

उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में जो लोग डॉ. हर्षवर्धन को बाहरी बता रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है क्योंकि डाक्टर ने पल्स पोलिया अभियान चलाक र देश को पोलिया से मुक्तकर दिया।

अडवानी ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के शब्द दोहराते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि डॉ. हर्षवर्धन का नाम भारत स्वास्थ्य वर्धन होना चाहिए। 

सुधार का संकल्प लिया

डॉ. हषवर्धन ने कहा कि कपिल सिब्बल एक प्रभावी केंद्रीय मंत्री रहे लेकिन उन्होंने इलाके के लोगों की दशा सुधारने के लिए कुछ काम नहीं किया। 10 साल के दौरान भी उन्होंने चांदनी चौक की दशा नहीं बदली।

यही वजह है कि आज भी इस संसदीय क्षेत्र के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। उन्होंने प्रण लिया कि उनके दरवाजे हर व्यक्ति के लिए सदैव खुले रहेंगे और उनके एक भी काम से चांदनी चौक की जनता को शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा।

भाजपा नेता आरिफ बेग ने अपने चिर-परिचित जोशीले अंदाज में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता यहां की सातों सीटों पर भाजपा को जिताकर राजधानी की तकदीर बदल सकती है।

बेग ने कहा कि सच्चा मुसलमान केवल अल्लाह से डरता है। उन्होंने ये पंक्तियां सुनाई कि जर्रे को चट्टान बना दे या अल्लाह, हम सबको इंसान बना दे या अल्लाह, हिन्दू और मुसलमान खाएं एक थाली में, ऐसा हिन्दुस्तान बना दे या अल्लाह।

इसके अलावा सभा को सांसद विजय गोयल, विजेन्द्र गुप्ता, जे.के. जैन और प्रवीण कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You