<

माकन बोले, जो काम किया उससे मिलेगी जीत

  • माकन बोले, जो काम किया उससे मिलेगी जीत
You Are HereNcr
Saturday, April 05, 2014-12:33 PM

नई दिल्ली( अशोक चौधरी): दिल्ली में 10 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत के लिए 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए विकास को लेकर जनता के बीच वोट मांगने वाले कांग्रेस के नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अजय माकन बेदाग छवि और ढेरों काम के सहारे जीत के लिए आशान्वित हैं।प्रचार के दौरान हुई बातचीत के अंश:

नई दिल्ली लोकसभा की जनता का आरोप है कि आप मिलते नहीं हैं?

ऐसा नहीं है, हां मैं जनता दरबार नहीं लगाता हूं। क्षेत्र के विकास पर विश्वास करता हूं। जब आप मंत्री पद पर होते हैं तो व्यस्तता बढ़ जाती है। सभी से मिल पाना संभव नहीं हो पाता है।

कांग्रेस के पास एक भी विधायक नहीं है, वहीं एक तरफ मोदी लहर। कैसे चुनाव जीतेंगे?

लोकसभा चुनाव और विधानसभा में बहुत अंतर होता है। उस समय अलग माहौल था और अब अलग। आम आदमी का मुखौटा लेकर दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी के सच को दिल्ली की जनता समझ गई है।

विधानसभा चुनाव में हर नुक्कड़ पर टोपी वाले दिख जाते थे और जनता उनको समझ नहीं पाई, इस बार कोई चमत्कार नहीं होने वाला क्योंकि वो समझ गई कि ये काम नहीं धरना पर विश्वास करते हैं और अजय माकन काम पर, इसलिए उसका कोई मतलब नहीं है।

रही बात मोदी लहर की तो लहर कहां है मैं नहीं जानता, नई दिल्ली में किसी की कोई लहर नहीं है। सिर्फ विकास की लहर है।

कांग्रेस शासन में कई बड़े घोटाले उजागर हुए। इसके बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी हार। जनता के बीच कितनी मुश्किल होती है?

जनता के बीच मेरा काम बोलता है। 10 साल के कार्यकाल में जो काम क्षेत्र में हुआ है उसका जनता स्वागत कर रही है। आप भी देख ही रहे होंगे कि जनता कैसे स्वागत कर रही है।

मोदी गुजरात के भ्रष्टाचार पर चुप रहते हैं। अपना भ्रष्टाचार नहीं दिखाई देता है। यू.पी.ए. के विकास की चर्चा नहीं की जाती।

आप की नजर में नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है?

 क्षेत्र के हर वर्ग का विकास ही मेरा मुद्दा है। हमने 10 साल में दिल्ली की सूरत बदल दी। रेहड़ी पटरी वालों को सम्मान से जीवन जीने का अधिकार दिलवाया। खेल को आगे बढ़ाया।

निगम के कर्मचारियों को टी.एम.आर. से आर.एम.आर. किया। शहरीकृत गांवों को सीलिंग से मुक्त किया।  100 फीसदी डी.ए. और 7वें वेतन आयोग का गठन जैसे ढेरों काम के चलते जनता खुश है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You