<

लोकसभा चुनावों की लड़ाई अब सोशल मीडिया पर!

  • लोकसभा चुनावों की लड़ाई अब सोशल मीडिया पर!
You Are HereNational
Saturday, April 05, 2014-12:55 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री करीब पांच लाख फॉलोअर के साथ चुनाव संबंध संदेशों के लिए अपने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का पूरा उपयोग कर रहे हैं। वहीं, राज्य की दोनों चिर प्रतिद्वंदी पार्टियों (नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) लोकसभा चुनावों के लिए अपनी लड़ाई अब सोशल मीडिया पर ले गई है। ट्विटर पर अब्दुल्ला के 4,75,000 फॉलोअर हैं जबकि उनकी पार्टी नेकां के महज 1,800 फॉलोअर हैं वहीं पीडीपी के 1044 फॉलोअर हैं।

सोशल मीडिया पर प्रचार की संभावनाओं को महसूस करते हुए जम्मू कश्मीर की क्षेत्रीय राजनीति के ये दिग्गज अधिक से अधिक लोगों तक और खास तौर घाटी के युवाओं तक पहुंचने के लिए ट्विटर और फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं। नेकां के कार्यकारी अध्यक्ष अब्दुल्ला सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले में राज्य के नेताओं में अग्रणी हैं।

वह देश दुनिया की ताजा घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए अपने निजी ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं। दोनों पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया के सक्रिय इस्तेमाल ने दो युवा नेताओं का प्रवेश सुनिश्चित किया। नेकां ने लोकसभा चुनाव से पहले जुनैद अजीम मट्टू को प्रवक्ता के तौर पर नियुक्त किया है जबकि वहीद उर रहमान पार्रा पीडीपी में शामिल हुए हैं और फिलहाल युवा शाखा के अध्यक्ष हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You