जानें, क्या होने वाला है Gmail में बड़ा बदलाव!

  • जानें, क्या होने वाला है Gmail में बड़ा बदलाव!
You Are Heretechnology
Saturday, April 05, 2014-6:34 PM

नई दिल्ली: गूगल की ईमेल सर्विस जीमेल को 10 साल पूरे हो गए है। वहीं जीमेल में कई और नए फीचर जुडऩे वाले हैं। गीक डॉट कॉम ने कई स्क्रीनशॉट्स पेश किए हैं, जिनके मुताबिक गूगल में नए मेल फीचर को टेस्ट किया जा रहा है। ये फीचर मोबाइल यूजऱ एक्स्पीरियंस को बेहतर बनाएंगे।

स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक जीमेल के मोबाइल ऐप में नए टैब्स, पिन और स्नूज करने जैसे फीचर्स हैं। उम्मीद की जा रही है कि यही फीचर जीमेल वेबसाइट के लिए भी आएंगे। स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक अपडेट में ट्रैवल, परचेज़ेस और फाइनैंस के टैब जुड़ेंगे, जो कि इनबॉक्स में मेल्स को अलग दिखाने के लिए बेहतर होगा। माना जा रहा है कि जीमेल 'स्टार' फीचर की जगह 'पिन' करने की सुविधा देगा।

पिन्ड ईमेल्स इनबॉक्स में सबसे ऊपर दिखते रहेंगे, जिससे कि यूजऱ उन तक आसानी से पहुंच सके और उसे उनके लिए सर्च न करना पड़े। जीमेल मोबाइल ऐप में ऊपर एक स्विच दिया जाएगा, जिसे ऑन करने से सभी पिन्ड ईमेल्स ऊपर दिखने लगेंगे। जीमेल में स्नूज़िंग ईमेल्स का फीचर मिलने की भी उम्मीद है। इससे आप किसी मेल को एक वक्त तय करके 'रीड' मार्क कर सकते हैं, वह वक्त बीत जाने के बाद ईमेल इनबॉक्स में सबसे ऊपर अनरीड मेल की तरह दिखने लगेगा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You