<

बैतूल से कांग्रेस प्रत्याशी का टिकट बदला, अब अजय शाह प्रत्याशी

  • बैतूल से कांग्रेस प्रत्याशी का टिकट बदला, अब अजय शाह प्रत्याशी
You Are HereNational
Saturday, April 05, 2014-5:31 PM

बैतूल: कांग्रेस ने आज मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय सीट से अपने पूर्व में घोषित प्रत्याशी राहुल चौहान के स्थान पर कुछ समय पहले पार्टी में शामिल होने वाले अजय शाह को प्रत्याशी घोषित करते हुए उनसे नामांकन पत्र दाखिल कराया। नामांकन पत्र दाखिले के अंतिम दिन राज्य के मंत्री एवं वरिष्ठ आदिवासी नेता विजय शाह के बडे भाई अजय शाह ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इसके पहले राहुल चौहान ने भी पर्चा भरा था, लेकिन उन्हें पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशी घोषित करने वाला फार्म.बी प्राप्त नहीं हो पाया था। 

अजय शाह ने आज फार्म.बी के साथ अपना पर्चा भरा। टिकट काटे जाने के बाद राहुल चौहान ने नपी-तुली प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि वह पार्टी के निर्णय से सहमत हैं और इस मुद्दे पर अपनी बात उपाध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष रखेंगे। युवा कांग्रेस में सक्रियता के दौरान चौहान का गांधी से काफी संवाद रहा है। उनके पिता सतीश चौहान भी विधायक थे1 हालाकि चौहान ने अजय शाह के नामांकनपत्र के दाखिले के दौरान जिला निर्वाचन कार्यालय में उपस्थित नहीं रहे।

आज ही भाजपा प्रत्याशी एवं निवर्तमान सांसद ज्योति धुर्वे ने भी नामांकनपत्र दाखिल किया। इस मौके पर मंत्री विजय शाह और अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। ज्योति धुर्वे ने अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस सीट से पिछली बार कांग्रेस के ओझाराम को 97 हजार से अधिक मतों से पराजित किया था। अब उन्हें लगातार दूसरी बार संसद में पहुंचने के लिए कांग्रेस के अजय शाह की चुनौती का सामना करना पडेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You