धोखे से मंत्री के खाते से निकाले 25 लाख

  • धोखे से मंत्री के खाते से निकाले 25 लाख
You Are HereNational
Sunday, April 06, 2014-10:44 AM

जम्मू: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तालाब तिल्लो शाखा में सड़क एवं भवन मंत्री अब्दुल मजीद वानी की सावधि जमा (एफ.डी.) खाते से 25 लाख रुपए धोखे से निकलवाने के मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए नवाबाद पुलिस ने बैंक के मुख्य प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मंत्री की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस संदर्भ में एफ.आई.आर. नं.-55 में आर.पी.सी. की धारा-420, 467 तथा 468 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वर्णनीय है कि अब्दुल मजीद वानी ने तालाब तिल्लो स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 25 लाख रुपए की एफ.डी. करवाई थी। मार्च 2014 में एफ.डी. का समय खत्म होने पर उन्होंने इसका रिन्यू करवाने हेतु जब बैंक से सम्पर्क साधा तो उन्हें पता चला कि उनकी एफ.डी. से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैंक कर्मियों से मिलीभगत कर 25 लाख रुपए की राशि निकाल ली गई है।

बैंक प्रबंधन द्वारा संतोषजनक उत्तर न मिलने पर मंत्री ने कोर्ट के माध्यम से नवाबाद थाने में बैंक प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए आज पुलिस ने जांच शुरू करते हुए बैंक के रिकार्ड की जांच की। सूत्रों की मानें तो बैंक प्रबंधन से एफ.डी. निकालने वाली तिथि की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी निकलवाने के लिए कहा गया है। समाचार लिखे जाने तक इस संदर्भ में किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं मिली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You