आपका हवाई टिकट कहीं हवाई न बन जाए

  • आपका हवाई टिकट कहीं हवाई न बन जाए
You Are HereNcr
Sunday, April 06, 2014-12:42 PM

नई दिल्ली : विदेश यात्रा करने वाले अगर अपनी टिकट किसी एजेंसी से करा रहे हैं तो जरा एजेंसी की पूरी जानकारी लेने के बाद ही टिकट कराएं। नही हो सकता है कि आपको एयरपोर्ट पर जाने के बाद पता चले कि आपकी टिकट जो  आपके पास है वह
फर्जी है।

मध्य जिला की चांदनी महल पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी टूर पैकेज बुक कराने के बहाने अभी तक दर्जनों लोगों से लाखों रुपए ठग चुका था। आरोपी की पहचान हाजिक जामा के रूप में हुई है। पुलिस को शक है कि आरोपी इस गैरकानूनी धंधे में अकेला नही है। वह इस काम में एक दो और साथियों की सहायता लेता था। जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है।


मध्य जिला के पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी हाजिक मूल रूप से बदायंू का रहने वाला है। आजकल वह गाजियाबाद इलाके में किराये के मकान पर रह रहा था। आरोपी की पिता शारिक जामा पर भी ठगी के कई मामले दर्ज है। आरोपी हाजिक पकड़े जाने के डर से गाजियाबाद आदि शहरों पर किराये के मकान पर रहता था। ठगी की वारदात को अंजाम देने के बाद वह शहर ही छोड़ देता था। उसके खिलाफ कई शहरों में मामले दर्ज भी बताएं जा रहे है।जिसके बारे में पुलिस की टीम जांच कर रही है।


आरोपी को एक पुख्ता सूचना के आधार पर दरियागंज एसीपी प्रनव तयाल और चांदनी महल थानाध्यक्ष अनिल कुमार की देखरेख में सब इंस्पेक्टर रोहताश,बलवंत कांस्टेबल संदीप और संजीव की टीम ने गिरफ्तार किया। उसने हाल ही लुधियाना की एक कारोबारी के परिवार को तीन लाख 84 हजार रुपए का हवाई पैकेज देकर ठग लिया था।


कानपुर स्थित शिवा अपार्टमेंट में रहने वाले कारोबारी राकेश के परिवार को करीब सवा तीन लाख रुपए इसी तरह से ठगे थे। इसी तरह से हाजिम महानगरों में अभी तक 30-35 लोगों को अपनी ठगी के जाल में फांस चुका है। हाजिम पहले रानी बाग,राजौरी गार्डन और डिफेंस कालोनी   इलाके में 3 नामी ट्रैवल एजेंसियों में डीजीएम के पद पर रह चुका है। इसलिए उसको पता है कि किस तरह से लोगों को विदेशों के टूर पैकेज में फंसाया जा सकता है। उसने नेट पर यूजन थ्रीएक्स होलिडे डॉटकॉम नाम से ट्रैवल एजेंसी देख रखी थी। इसका डाटा आसानी से मिल भी जाता है।


इसी का फायदा उठाकर उसने लोगों का डाटा लेकर उनको फोन करके अपनी फर्जी एजेंसी के बारे में बताता था। वह लोगों को सस्ता हवाई पैकेज दिलाने का वादा करता था। बाद में पीड़ित को हवाई टिकट की फोटो स्टेट धमा दिया करता था। जब पीड़ित एयरपोर्ट जाकर टिकट चैक कराता था। उसको टिकट फर्जी पता लगने पर खुद को ठगा पाता था।   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You