अमित शाह की विवादास्पद टिप्पणी की सीडी चुनाव आयोग को भेजी गई

  • अमित शाह की विवादास्पद टिप्पणी की सीडी चुनाव आयोग को भेजी गई
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, April 06, 2014-4:45 PM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चुनाव अधिकारियों ने नरेन्द्र मोदी के करीबी सहयोगी अमित शाह की विवादास्पद टिप्पणी की सीडी जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के साथ आज यहां चुनाव आयोग को भेज दी। सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कल शाह के बयान पर संज्ञान लिया और जिला अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट के साथ सीडी मंगाई थी। उन्होंने बताया कि इन्हें यहां स्थित चुनाव आयोग के मुख्यालय निर्वाचन सदन को भेज दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग कल अपनी बैठक में इस मुद्दे पर कोई फैसला करेगा।

 

भाजपा नेता शाह ने यह टिप्पणी कर विवाद छेड़ दिया है कि आम चुनाव, खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सम्मान की लड़ाई है। यह बेइज्जती का बदला लेने के लिए चुनाव है। यह चुनाव उन लोगों को सबक सिखाने का है जिन्होंने अन्याय किया है। कांग्रेस ने शाह की टिप्पणी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है जबकि भाजपा ने कहा है कि उसने कांग्रेस से बदला लेने की बात कही थी और उनका बयान किसी खास समुदाय के खिलाफ नहीं था।

 

शाह के बयान की राजनीतिक पार्टियों ने आलोचना की, जिन्होंने उन पर क्षेत्र में माहौल बिगाडऩे का आरोप लगाया जहां पिछले साल सितंबर में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच साम्प्रदायिक दंगे हुए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You