पूरा हिंदुस्तान अकेला पड़ गया है: मुलायम

  • पूरा हिंदुस्तान अकेला पड़ गया है: मुलायम
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, April 06, 2014-5:34 PM

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर के नुमाईश ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुस्लिम हथियार से लेकर जेवरात तक बनाता है, फिर भी हिन्दू गाली देता है। देश में न तो कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है और न ही भाजपा को। इस बार तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव कहते हंै कि देश का 80 प्रतिशत दस्तकार मुसलमान है। उसे संरक्षण दिया जाएगा। बेगुनाहों का कत्ल करने वालों का सपना उत्तर प्रदेश की जनता कभी पूरा नहीं होने देगी।

मुलायम ने कहा कि मुजफ्फरनगर के फैसले पर पूरे देश की नजर है क्योंकि यह उत्तर प्रदेश का सबसे मजबूत जिला है। यहां से जो आवाज उठेगी उसका संदेश पूरे देश में जाएगा। सपा प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह के समर्थन में आयोजित बड़ी चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने भाजपा, कांग्रेस पर कड़े प्रहार किए। हालांकि उन्होंने एक बार भी बसपा का नाम नहीं लिया। मुलायम सिंह ने कहा कि यह साफ हो चुका है कि देश में अब न तो कांग्रेस को बहुमत मिलने वाला और न ही भाजपा को।

इस बार तीसरे मोर्चे की सरकार बनने जा रही है। देश के 15 मजबूत क्षेत्रीय दल इस मार्चेे में शामिल हैं। इनमें सबसे बड़ा दल समाजवादी पार्टी है। यह दल ही इसका नेतृत्व करेगा। मुजफ्फरनगर के दंगों को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि इसमें निर्दोष लोगों की जान गई। इसका हमें अफसोस है। हमने उन्हें राहत देने का काम किया। देश में गुजरात, मुरादाबाद और मलियाना समेत तमाम जगह दंगे हुए लेकिन किसी को कुछ नहीं दिया गया।

पहली बार हमने एक सरकारी नौकरी और मकान बनाने के लिए पैसा उन लोगों को दिया जिनके सदस्य दंगों में मारे गए। मुलायम सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जो वादा किया है उसे निभाया। हमारी कथनी करनी में भेद नहीं। एक बार सपा का घोषणा पत्र जरूर पढऩा। उन्होंने कहा कि इसमें सबसे पहले किसानों को प्राथमिकता देने की बात कही गई है, क्योंकि किसान देश का पेट भरता है और उसके बेटे देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं।

 किसान की उपेक्षा के कारण ही देश पिछड़ा हुआ है। शिक्षा और स्वास्थ्य को सपा की प्राथमिकता बताते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार सपा सरकार ने तमाम गंभीर बीमारियों के लिए आर्थिक सहायता देने का काम किया है। अब पैसे की तंगी के कारण कोई गरीब नहीं मरेगा। कैंसर, हार्ट और किडनी से लेकर तमाम गंभीर बीमारियों के लिए सरकार पैसा देगी। उन्होंने कहा कि किसान और व्यापारी सगे भाई हैं। व्यापारी को पूरा सम्मान सपा देगी। किसानों की फसल का वाजिब दाम मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महंगाई रोकी जा सकती है। इसके लिए महंगी चीजों पर टैक्स बढ़ाकर गरीबों को राहत दी जा सकती है। सच्चर आयोग की रिपोर्ट की चर्चा करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आयोग ने मुस्लिम व आदिवासियों को सबसे पिछड़ा बताया है। उन्होंने कहा कि वकीलों की मौत पर पांच लाख रुपये देने का काम सपा सरकार कर रही है।

केन्द्र में सपा की सरकार बनी तो सवर्ण गरीबों के लिए आयोग बनाया जाएगा। देश की विदेश नीति की विफलता की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय अमेरिका सामने आ जाता तो रूस हमारे साथ खड़ा नजर आता था, आज कोई भी देश हमारे साथ नही है। हमारा हिंदुस्तान इस समय अकेला पड़ गया है।

Edited by:Rakesh Tyagi

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You