<

अब Google में पंजाबियों के लिए कुछ खास!

  • अब Google में पंजाबियों के लिए कुछ खास!
You Are HerePunjab
Monday, April 07, 2014-3:23 PM
पटियाला: दुनिया के सबसे बड़े वैब सर्च इंजन गूगल द्वारा चलाई जा रही अपनी अनुवाद (ट्रांसलेशन) तकनीक में अब पंजाबी भाषा को भी शामिल कर लिया गया है। गूगल द्वारा पंजाबी भाषा को इस सर्विस में शामिल करने के साथ अंग्रेजी में हाथ तंग वाले लोगों को भी इससे काफी सहायता मिलेगी क्योंकि इसके साथ अंग्रेजी से पंजाबी व पंजाबी से अंग्रेजी के मुश्किल से मुश्किल शब्दों को आसानी के साथ अनुवाद किया जा सकता है। 
 
यही नहीं गूगल की इस अनुवादक तकनीक में अंग्रेजी, हिन्दी, पंजाबी, उर्दू, बंगाली, तमिल, गुजराती, तेलगू, डच, सोमाली, फ्रैंच, ग्रीक, अरबी सहित दुनिया भर की 80 भाषाएं शामिल हैं, जिनके शब्दों को एक-दूसरे में अनुवाद किया जा सकता है। आप पंजाबी या हिन्दी का एक शब्द या पूरे भारत सहित दुनिया भर की 79 अन्य भाषाओं में अनुवाद कर सकते हो।
 
 गूगल द्वारा यह सॢवस चाहे पहले भी दी जा रही थी परंतु इसमें पंजाबी व कई अन्य राज्य भाषाएं शामिल नहीं थीं। गूगल ट्रांसलेट सर्विस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसको एंडरायड फोन, आई फोन या अन्य आधुनिक मोबाइल, जिस पर इंटरनैट का इस्तेमाल होता है, पर भी बड़ी आसानी के  साथ इस्तेमाल किया जा सकता है और इसके प्रयोग करने के साथ डाटा भी नाममात्र ही इस्तेमाल में आता है। 
 
गूगल की इस आधुनिक भाषा अनुवादक तकनीक के प्रयोग करने के लिए ट्रांसलेट डॉट गूगल डाट काम लिंक भर कर क्लीक करो और इसके बाद आप दुनिया भर की किसी भी भाषा के शब्दों को अपनी मनपसंद भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हो।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You