बड़े दिलवाली दिल्ली की कोयल बनीं मिस इंडिया

  • बड़े दिलवाली दिल्ली की कोयल बनीं मिस इंडिया
You Are HereNcr
Monday, April 07, 2014-6:24 PM

नई दिल्ली(हर्ष कुमार सिंह) : मिस इंडिया बनी दिल्ली गर्ल कोयल राणा के लिए कुछ महीने पहले पेश आया एक वाकया उनके जीवन के लिए मायने बदल देने वाला साबित हुआ।

झारखंड की एक युवती ने उनसे मदद मांगकर उन्हें अहसास कराया कि वे अब किसी के लिए कुछ करने में भी सक्षम हैं। कोयल का मानना है कि अगर आप एक सेलेब्रिटी हैं तो आप अपने नाम का प्रयोग किसी की मदद के लिए भी करें तो दिल को सुकून मिलता है। 

कोयल राणा ने इस किस्से को अपने फेसबुक पेज पर भी लिखा है। कोयल ने लिखा है कि एक दिन सुबह-सुबह दिल्ली में उनके घर की घंटी बजी और उनकी मम्मी ने दरवाजा खोला।

बाहर एक लड़की खड़ी थी, जिसका चेहरा जला हुआ। उसने कहा कि वह कोयल दीदी से मिलना चाहती है। मां ने उसे घर में बुला लिया और दोनों ने उससे बातचीत शुरू कर दी। लड़की का नाम नुसरत था और वह झारखंड से आई थी।

नुसरत का कहना था कि बचपन में ही उसका चेहरा जल गया था। वह पढऩा चाहती है और आई.ए.एस. बनन चाहती है लेकिन उसका चेहरा उसकी राह की सबसे बड़ी अड़चन है।

कोयल ने पूछा कि वह उसकी क्या मदद कर सकती है? उसने कहा कि आप मिस इंडिया दीवा (मिस इंडिया पेजेंट से जुड़ा एक  टाइटल) हैं, मोक्ष (एन.जी.ओ.) चलाती हैं, आप मेरा इलाज कराओ।

कोयल का कहना है कि वे सारा दिन ये सोचती रही कि क्या वे इतनी बड़ी हस्ती बन गई हैं कि उन्हें लोग पहचानने लगे हैं? वह किसी की मदद भी कर सकती हैं। इस वाकये ने उन्हें झकझोर दिया।

कोयल अपनी मां के साथ उसे लेकर गंगाराम अस्पताल गई और वहां अच्छे चिकित्सकों से उसका इलाज शुरू करा दिया। चिकित्सकों ने भी उसे रिस्पांस दिया और उसका ट्रीटमेंट शुरू हो गया।

अब जबकि कोयल ने मिस इंडिया वल्र्ड का खिताब जीत लिया है तो उन्हें ये बताते हुए बड़ा गर्व महसूस हो रहा है कि कुछ ही दिनों में नुसरत का आपरेशन होने वाला है।

कोयल कहती हैं कि अगर नुसरत की सर्जरी कामयाब रही तो एक दिन नुसरत भी बाहर से सुंदर दिखेगी, अंदर से तो वह सुंदर है ही।

राजनीति में खासी रुचि

देश में इस समय राजनीतिक माहौल है और कोयल भी काफी रुचि इसमें है। उनका फेसबुक पेज बताता है कि वे भाजपा के पी.एम. पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की भी जबर्दस्त फैन हैं।

2013 में श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स में नरेंद्र मोदी का एक कार्यक्रम हुआ था। कोयल बताती हैं कि उस भाषण को सुनने के बाद वे मोदी की फैन हो गई। उन्होंने यू ट्यूब से इस भाषण का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर भी किया और लिखा-हैट्स आफ टू यू सर।

मोदी के अलावा वे उद्यमी अजीम प्रेम जी की भी फैन हैं। दोनों के ही फेसबुक पेज को कोयल ने लाइक किया हुआ है। 

गुल पनाग से लें सबक

हाल ही में चंडीगढ़ से राजनीति में उतरी पूर्व मिस इंडिया गुल पनाग को भी वे पसंद करती हैं। उनका मानना है कि मिस इंडिया विजेताओं के बारे में लोगों को मानना है कि वे समाजसेवा का केवल नाटक करती हैं।

लेकिन ऐसा नहीं है।गुल का मैदान में उतरना एक सबक है उन लोगों के लिए जो ऐसा कहते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You