<

भाजपा का घोषणा पत्र ‘सिर्फ नारेबाजी’: उमर

  • भाजपा का घोषणा पत्र ‘सिर्फ नारेबाजी’: उमर
You Are HereNational
Wednesday, April 09, 2014-10:20 AM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा के घोषणा पत्र को ‘सिर्फ नारेबाजी’ करार देते हुए आज कहा कि समान नागरिक संहिता, राम मंदिर और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दे इस पार्टी के लिए सत्ता में आने के माध्यम हैं। उमर के पिता और नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने भी इसी तरह के विचार रखते हुए कहा कि भाजपा लोगों को सपने बेचकर मूर्ख बनाने का प्रयास कर रही है।

उमर ने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है जब भाजपा ने अनुच्छेद 370, राम मंदिर और समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दे पहली बार उठाए हैं। उन्होंने कहा, "कृपया मुझे बताइए कि उन लोगों ने सत्ता में रहते कब इन मुद्दों का निवारण करने का प्रयास किया। उन्होंने इस मुद्दों पर क्या किया?"

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मुद्दे भाजपा के लिए सत्ता में आने के माध्यम हैं और जब सत्ता मिल जाती है तो इनको पीछे छोड़ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार घाटी में सुरक्षा के हालात में सुधार करने को प्रतिबद्ध है ताकि कश्मीरी पंडित घर लौटने पर विचार सकें। उमर ने कहा कि कोई भी पार्टी भारत में जम्मू कश्मीर के विलय के संपूर्ण मुद्दे को सामने रखे बिना अनुच्छेद 370 को खत्म नहीं कर सकती।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You