अवैध हथियारों पर शिकंजा

  • अवैध हथियारों पर शिकंजा
You Are HereNational
Tuesday, April 08, 2014-2:03 PM
नई दिल्ली : दिल्ली चुनाव आयोग की सख्ती के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार और जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। शांतिपूर्ण मतदान के आयोजन के लिए अब पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। राजधानी से ही कुल 563 लाइसैंसी हथियारों को पुलिस ने जमा कर लिया है।
 
आम्र्स एक्ट के तहत पुलिस ने अभी तक कुल 74 एफ.आई.आर. दर्ज की है और इस मामले में 83 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध लोगों से पुलिस पूछताछ कर यह जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है कि अवैध हथियारों को किस अंजाम या मकसद से दिल्ली में लाया गया है। 
 
उधर वीरवार को लोकसभा चुनाव के लिए राजधानी में होने जा रहे मतदान के लिए कोई असामाजिक तत्व हथियारों के बल पर किसी घटना को अंजाम न दे सके, इसके लिए भी आयोग ने विशेष तैयारी की है। आयोग मतदान के दिन अपने विशेष अधिकारियों की टीमों को पुलिस के साथ उन इलाकों में गश्त करने के लिए उतारेगा, जहां अवैध मतदान होने की आशंका है और जिन पोङ्क्षलग बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है। 
 
राजधानी में मतदान के लिए 11 हजार से ज्यादा पोङ्क्षलग बूथों पर मतदान किया जाएगा। संवेदनशील पोङ्क्षलग बूथों पर आयोग के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के जवानों की भी विशेष नजर रहेगी। उधर लाइसैंस धारी लोगों ने अपने-अपने हथियार चुनाव के सम्पन्न होने तक पुलिस के पास जमा करा दिए हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You