<

फेसबुक फ्रेंड बना लुटेरा!

  • फेसबुक फ्रेंड बना लुटेरा!
You Are HereNational
Tuesday, April 08, 2014-5:43 PM

देहरादून: फेसबुक फ्रेंड को घर बुलाना और उसकी मेहमान नवाजी में कोई चूक न करना एक महिला को महंगा पड़ गया। महिला के घर पहुंचे हाईटेक दुनिया के इस हाईटेक चोरनी ने पहले तो महिला से फेसबुक पर दोस्ती की और जब उसके घर पहुंची तो महिला को चकमा देकर उसके लाखों के जेवर लेकर उसे गुमराह करती रही। बताया जा रहा है कि ये हाईटेक दोस्त कई बार महिला के घर आई और उसके घर से चोरी कर रफूचक्कर होकर चलती बनी। पीड़िता ने नेहरू कालोनी में मामलें की शिकायत दर्ज कराई।

थाना प्रभारी प्रवीण कोश्यारी ने बताया कि आरोपी महिला की तलाश में टीम दिल्ली भेजी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार धर्मपुर निवासी संगीता नेगी के घर से करीब डेढ़ लाख के जेवर चोरी हुए हैं। दरअसल फेसबुक में आई रिक्वेस्ट में ज्योति बिष्ट नाम की लड़की ने खुद को दिल्ली का रहने वाला बताया था। फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सपेक्ट करने के बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला चलने लगा। ज्योति ने खुद के बारे में बताया कि वह सुद्धोवाला से साल 2011 से पॉलीटैक्निक कर चुकी है और फि लहाल दिल्ली में ही नौकरी कर रही है। संगीता ने इस बात का विश्वास कर लिया।इसी साल जनवरी के तीसरे सप्ताह ज्योति बिष्ट संगीता के घर पहुंची और बताया कि वह किसी बीमारी के इलाज के लिए दून आई है। इस दौरान एक सप्ताह से अधिक दिन तक ज्योति संगीता के घर पर रही। इस दौरान संगीता परिवार को लेकर रिश्तेदार के विवाह समारोह में गईं। ज्योति घर पर ही ठहरी रहीं। लौटने पर संगीता ने आलमारी में रखे कुछ जेवर कम पाए।

पुलिस के अनुसार संगीता ने बताया कि ज्योति से पूछे जाने पर उसने जेवर उठाने से इंकार कर दिया। ज्योति वापस लौट गई, संगीता ने जेवर चोरी की बात छिपाए रखी। इस बीच बीती 26 मार्च को ज्योति एक बार फिर संगीता के घर पहुंची। उसी शाम ज्योति वापस दिल्ली लौटने की बात कहते हुए चली गई। संगीता ने फि र आलमारी से जेवर गायब पाए। संगीता का कहना कि ज्योति के बारे में वह अधिक नहीं जानती, बस फेसबुक आईडी ही मौजूद है। पुलिस ने ज्योति की फेसबुक आईडी खंगालनी शुरू की हुई है। हालांकि माना जा रहा कि आईडी फेक हो सकती है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You