शानदार लुक्स- आंखों के सौंदर्य में चार-चांद लगा देंगी

Edited By ,Updated: 21 Jan, 2015 11:08 AM

article

आई मेकअप विशिष्ट हो, यह हर युवती तथा महिला की इच्छा होती है। वे चाहती हैं कि उनकी आंखें सबसे अलग और आकर्षक दिखें। उनमें से कुछ इसके बेसिक ब्लैक कलर का इस्तेमाल करती हैं तो कुछ आश्चर्य में डाल देने वाले रंगों का। कुछ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी

आई मेकअप विशिष्ट हो, यह हर युवती तथा महिला की इच्छा होती है। वे चाहती हैं कि उनकी आंखें सबसे अलग और आकर्षक दिखें। उनमें से कुछ इसके बेसिक ब्लैक कलर का इस्तेमाल करती हैं तो कुछ आश्चर्य में डाल देने वाले रंगों का। कुछ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी आंखों को सिर्फ लाइन करती हैं तो कुछ अपनी आंखों को ऐसा रूप देती हैं जैसा प्राचीन यूनानी चित्रों में देखने को मिलता है। आई मेकअप में ध्यान रखने वाली बात है कि दिन और रात के लिए लुक अलग-अलग होनी चाहिए। आइए जानते हैं कुछ शानदार लुक्स के बारे में जो आपकी आंखों के सौंदर्य में चार-चांद लगा देंगी...

- बेसिक ब्लैक लाइनर (दिन के लिए)

बेसिक ब्लैक से आंखों को लाइन करने से अधिक फैशनेबल और कुछ नहीं है। अपनी ऊपरी पलक पर अपना पसंदीदा ब्लैक लाइनर अप्लाई करें परंतु यहीं रुक न जाएं। इसको इसके बाहरी छोर तक फैलाते हुए इसमें थोड़ी नाटकीयता पैदा करें। यदि आप ऐसा करने में माहिर नहीं हैं तो पलक के बाहरी छोर पर एक ट्राईएंगल बनाएं, ब्लैक लाइन की एक आर्म से इसे जोड़ें और फिल कर दें।

- थोड़ी सी मैटेलिक शीन (रात के लिए) 

क्या आप काम के बाद पार्टी पर जाना चाहती हैं? तो आपको एक ग्लैम्ड लुक पाने के लिए दिन भर ब्लैक लाइन की हुई आंखों को साफ करने की जरूरत नहीं। इसकी बजाय ब्लैक लाइनर से बनाई लाइनों को फ्रैश-अप करें और फिर मैटेलिक शीन से एक कलर्ड  पैंसिल चलाएं।

- डुअल थ्री डी कलर लाइनर  (दिन के लिए) 

अपनी आंख के अंदरूनी किनारे से शुरू करते हुए ऊपरी तथा निचली लाइन को मैटी पिंक लाइनर से ट्रेस करें। इसके बाद अच्छी तरह से तराशा हुआ पर्पल लाइनर लेकर ऊपरी तथा निचली लाइनों से शुरू करें और इसे छोर तक फैलाएं। एक झटके से इसे समाप्त करें। यह सामान्य से थोड़ा अधिक समय लेगा परंतु लोगों के काम्प्लीमैंट्स सुन कर आपको इसके आकर्षण का आभास होगा।

- स्मोकी आईज (रात के लिए)

इस लुक के लिए एक पर्पल लाइनर लें और इसे पूरी पलक पर फिराएं। स्मजिंग ब्रश या अपनी तर्जनी से स्मोकी लुक के लिए आंख को स्मज करें।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!