वामपंथियों ने ओबामा तथा केंद्र के पुतले फूंके

Edited By ,Updated: 25 Jan, 2015 07:57 AM

article

वामपंथी दलों की तरफ से आज यहां अमर शहीद चन्नण सिंह धूत भवन से एक रोष मार्च निकाला गया। रोष मार्च में शामिल वामपंथी दलों के कार्यकत्र्ताओं ने बस स्टैंड चौक पर पहुंचकर अमरीका के....

होशियारपुर (अश्विनी): वामपंथी दलों की तरफ से आज यहां अमर शहीद चन्नण सिंह धूत भवन से एक रोष मार्च निकाला गया। रोष मार्च में शामिल वामपंथी दलों के कार्यकत्र्ताओं ने बस स्टैंड चौक पर पहुंचकर अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा व भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पुतले जलाए। इस अवसर पर सी.पी.आई., सी.पी.आई. (एम) व सी.पी.आई पंजाब के नेताओं का. दर्शन सिंह मट्टू, का. हरकंवल सिंह, का. कुलदीप सिंह, राजिन्द्र कौर चौहकां, सतीश चंद्र, जगदीश सिंह चौहकां, गुरबख्श सिंह सूस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हितों की अनदेखी करके अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को 26 जनवरी को भारत के गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में होने वाले समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बराक ओबामा के नेतृत्व मेंअमरीका वैश्विक आर्थिकता की आड़ में विकासशील व गरीब देशों को लूटने का प्रयास कर रहा है। अमरीका भारत पर परमाणु समझौता लादना चाहता है व विदेशी पूंजी निवेश द्वारा भारत की मंडियों पर कब्जा करना चाहता है। इससे भारत में निजीकरण व आऊटसोर्सिग होगी तथा बेरोजगारी में वृद्धि होगी।

माहिलपुर में सीटू व वामपंथी दलों के आह्वान पर किसानों, श्रमिकों, आंगनबाड़ी वर्करों व अन्य कार्यकत्र्ताओं ने का. महिन्द्र सिंह बड्डोआण व तरसेम सिंह जस्सोवाल के नेतृत्व में रोष मार्च करके मेन चौक में अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की व अमरीका का पुतला फूंका। इस अवसर पर सतपाल लट्ठ, प्रिं. जसवीर सिंह, प्रिं. प्यारा सिंह, साधु सिंह, पूर्ण चंद चावला ने अमरीका व भारत सरकार की कड़ी निंदा की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!