अगर आप यूज नहीं करते अपना बैंक अकाउंट, तो तुरंत करवा दें बंद

Edited By ,Updated: 25 Jan, 2015 05:21 PM

article

अगर आपका किसी बैंक में अकाउंट है और आप उसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आप उसे तुरंत बंद कर दें क्योंकि आपके खाते का गलत इस्तेमाल हो सकता है।

नई दिल्लीः अगर आपका किसी बैंक में अकाउंट है और आप उसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आप उसे तुरंत बंद कर दें क्योंकि आपके खाते का गलत इस्तेमाल हो सकता है। बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर ऐसे खातों का गलत इस्तेमाल करने की खबरें भी मिल रही हैं।

अब बैंक भी ऐसे ग्राहकों से संपर्क साध रहे हैं और उनसे कहा जा रहा है कि वे इस तरह के खातों को बंद कर दें, वरना उनका गलत इस्तेमाल होने पर उनसे भी पूछताछ होगी। आर.बी.आई. के एक अधिकारी का कहना है कि ऐसे बहुत से खाते हैं और कुछ खातों में कुछ रकम भी जमा है। ऐेसे में इस रकम का किस तरह से उपयोग किया जाए, उस पर भी विचार किया जा रहा है।

बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से कुछ गलत लोग, ऐसे खाते को अपना खाता बना लेते हैं। इसकी एवज में एफडी करवाते हैं और फिर लोन भी ले लेते हैं। सबसे अहम बात यह है कि कुछ लोग इन खातों में अपना ब्लैक मनी जमा करवा रहे हैं। इन पर अब बैंक हायर मैनेजमेंट की नजरें हैं।

इंडियन बैंक के सीएमडी तेजेंद्र भसीन का कहना है कि जिन ग्राहकों को यह लगता है कि उनके लिए अपना अकाउंट चलाना मुमकिन नहीं हैं, उन्हें अपने बैंक को सूचित कर खाते को बंद कराना चाहिए। अगर कोई जमा रकम उसमें हैं तो उसे निकाल लेना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!