PM मोदी बोले, 26 जनवरी की परेड नारी शक्ति को समर्पित

Edited By ,Updated: 28 Jan, 2015 02:37 PM

आर्मी परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीसी की रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एनसीसी में देशभक्ति‍ के संस्कार मिलते हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एनसीसी कैडट के रूप में अपने दिनों को याद करते हुए आज कहा कि इसने उन्हें कड़ा अनुशासन और देशभक्ति सहित बहुत कुछ सिखाया है। उन्होंने एनसीसी कैडटों से कहा कि वे स्वच्छता को एक अभियान के रूप में लें जो कि देश सेवा का हिस्सा है। 

 

गणतंत्र दिवस के समापन पर एनसीसी कैंप में मोदी ने कैडटों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं हालांकि दिल्ली (गणतंत्र दिवस परेड) के लिए कभी नहीं चुना गया...इसमें हिस्सा लेने को चुने जाने के लिए आप लोगों ने कितनी मेहनत की होगी। ...राजपथ परेड के लिए सुबह एक बजे उठना, सुबह तीन बजे प्रैक्टिस करना...आप लोगों ने इससे काफी कुछ सीखा होगा।’’  यहां गैरिसन परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री ने उत्साहित एनसीसी कैडेटों से मिलने से पहले कैडेट के रूप में अपने दिनों को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘‘आज एनसीसी कैडटों को संबोधित करूंगा। एनसीसी से जुड़े अपने दिनों की यादें उमड़ रही हैं। एनसीसी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है।’’  

 

एनसीसी कैडटों से उन्होंने कहा कि उनका ‘स्वच्छ भारत मिशन’ ना तो कोई कार्यक्रम है आन ना कोई घटना, बल्कि यह ‘‘लोगों की मानसिकता बदलने का एक प्रयास है। जब तक हम 125 करोड़ भारतीयों की मानसिकता बदलने में सक्षम नहीं होंगे, तब तक यह मिशन जारी रहेगा।’’  

 

उन्होंने कहा कि स्वच्छता, भारत माता की सेवा करने का एक सर्वोत्तम तरीका है। एनसीसी और उसके शिविरों के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये विविधता में एकता के सर्वोत्म उदाहरण हैं। ये लघु भारत को दर्शाते है और लोगों की सोच के दायरे को व्यापक बनाते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!