बातचीत की चिट्ठी मिली तो नरम पड़े बोर्ड कर्मचारी, धरना रहेगा जारी

Edited By ,Updated: 30 Jan, 2015 12:12 AM

article

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन तालमेल कमेटी का आंदोलन 24वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान बोर्ड प्रशासन द्वारा कर्मचारियों से बातचीत के लिए.....

भिवानी (पंकेस): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन तालमेल कमेटी का आंदोलन 24वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान बोर्ड प्रशासन द्वारा कर्मचारियों से बातचीत के लिए लिखित चिट्ठी भेजे जाने पर कर्मचारियों के तेवर थोड़े से नरम पड़े हैं। आंदोलनरत कर्मचारियों ने 2 फरवरी को सामूहिक अवकाश लेने की घोषणा को वापस ले लिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर सौहार्दपूर्ण वातावरण में उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे। यहां तक कि उसके बाद वे परीक्षाओं के बहिष्कार के लिए शिक्षक संघ से भी बातचीत शुरू करने जा रहे हैं। अन्य दिनों की तरह बोर्ड कर्मचारी सुबह सवा 9 बजे बोर्ड परिसर में धरने पर बैठ गए व बोर्ड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी आरंभ कर दी।

इसी दौरान बोर्ड प्रशासन की तरफ से कर्मचारियों से बातचीत के लिए पत्र आया। उसके बाद कर्मचारी नेताओं ने आपस में बातचीत करके 2 फरवरी को लिए जाने वाला सामूहिक अवकाश रद्द करने की घोषणा कर दी। साथ ही कहा कि अगर सौहार्दपूर्ण वातावरण में उनकी समस्याएं नहीं सुनी और सभी मांगों का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि शिक्षा बोर्ड के आंदोलन को हरियाणा कर्मचारी महासंघ तथा सर्व कर्मचारी हरियाणा का पूर्ण समर्थन प्राप्त है। ओमबीर सिंह नेहरा ने कहा कि बोर्ड सचिव का अडिय़ल रवैया तथा हठधर्मिता यूं ही जारी रही तथा बातचीत से मुद्दों एवं मांगों को नहीं सुलझाया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे तथा आने वाली वार्षिकपरीक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

इस अवसर पर दुलीचंद यादव ने कहा कि बोर्ड कर्मचारी संगठन तालमेल कमेटी बातचीत के माध्यम से सभी मांगों एवं मुद्दों को सुलझाना चाहती है लेकिन बोर्ड सचिव के हठधर्मिता एवं अडिय़ल रवैए के चलते आंदोलन लम्बा खींचता चला जा रहा है जिससे आम जनता, छात्र एवं अभिभावकों का कार्य प्रभावित होता है तो इसके लिए पूरी जिम्मेदारी बोर्ड प्रशासन एवं सरकार की है। आज के धरने पर सुखबीर सिंह यादव धर्मवीर सिंह श्योराण, मदन गोपाल, प्रदीप कुमार, रामफल सिंह बैठे। द्वार सभा में ऋषिराम शर्मा, खुशीराम रंगा, दुलीचंद यादव, अमरजीत यादव, नेपाल सिंह तंवर, सुभाष कौशिक, धर्मवीर श्योराण, राजेश बैनीवाला, सर्व कर्मचारी संघ नेता जयप्रकाश परमार व हरियाणा कर्मचारी महासंघ से जयवीर नाफरिया भी उपस्थित थे।

शिक्षकों से बहिष्कार के लिए बातचीत जारी
आंदोलनरत कर्मचारियों ने बताया कि अगले माह होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं के बहिष्कार के लिए आंदोलन में सहयोग एवं समर्थन के लिए कर्मचारी महासंघ तथा सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के अध्यापक नेताओं से उनकी बातचीत जारी है तथा उन्होंने भरोसा दिलाया है कि यदि बोर्ड प्रशासन कर्मचारी तालमेल कमेटी से बातचीत के माध्यम से आंदोलन को नहीं सुलझाता है तो वे भी आगामी परीक्षाओं का बहिष्कार करेंगे। इसके लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं।

शिक्षक बोर्ड कर्मचारियों के आंदोलन का पूरा करेंगे सहयोग : नाफरिया
मौलिक मुख्याध्यापक संघ के प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता जयबीर नाफरिया ने कहा कि शिक्षा बोर्ड प्रशासन जान-बूझकर कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं कर रहा। अगर बोर्ड प्रशासन ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया तो उनका संघ भी आंदोलनरत कर्मचारियों के साथ है। वे कर्मचारियों के आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!