3 अरब से भी ज्यादा लोगों के लिए काम की खबर, इंटरनेट हो जाएगा 100 गुना तेज

Edited By ,Updated: 31 Jan, 2015 01:55 PM

article

इंटरनेट यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर हैं। अब आपका इंटरनेट 100 गुना ज्यादा तेज हो जाएगा। मात्र 3 सेकंड में 100 तस्वीरें, 100 गाने, एक गेम आप डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली: यह 3 अरब से भी ज्यादा लोगों के लिए काम की खबर है। अब आपका इंटरनेट 100 गुना ज्यादा तेज हो जाएगा। मात्र 3 सेकंड में 100 तस्वीरें, 100 गाने, एक गेम आप डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, 7 सेकंड में एक पूरी hd फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।


अमेरिका के बाद अब दुनियाभर में गूगल फाइबर आने वाला है। गूगल फाइबर की रफ्तार 1000 एमबीपीएस यानी 1 जीबीपीएस है। जो भविष्‍य की इंटरनेट की गति सीमा है और इस सीमा का निर्धारण गूगल ने अपनी नई इन्‍टरनेट सेवा गूगल फाइबर लॉन्‍च करके किया है। 

 

गूगल फाइबर की रफ्तार मौजुदा ब्राडबैंड से लगभग 100 गुना तेज है। गू गूगल ने गूगल फाइबर सेवा को सर्वप्रथम कान्‍स सिटी से शुरू किया है, और जल्‍द ही पूरी दुनिया में इसे फैलाने की योजना है। आपको जानकर खुशी होती कि गूगल ने कान्‍स सिटी के बाद भारत में केरल राज्‍य से गूगल फाइबर सेवा को शुरू करने की योजना बनाई है। यानी अब भारत में भी जल्‍द ही लोग 1000 एमबीपीएस यानी 1जीबीपीएस की गति से इन्‍टरनेट का प्रयोग कर पायेगें। गूगल फाइबर ने अपने लोगो के रूप में एक खरगोश का चयन किया है, इन्‍द्रधनुषी रंगों में दौडने के लिये तैयार दिखाई देता है। 

 

आपको गूगल फाइबर प्रयोग करने के लिये गूगल की तरफ से एक नेटवर्क बाक्‍स दिया जायेगा, जिससे आप आज की बेसिक इन्‍टरनेट स्‍पीड का मजा फ्री में ही उठा पायेगें। आप अपने कनैक्‍शन को कभी भी गूगल फाइबर में कन्‍वर्ट करा सकते हैं। गूगल द्वारा आपको 7 वर्ष की फ्री सर्विस भी प्रदान की जायेगी। जिसके लिये आपको लगभग 16000 हजार रूपये खर्च करने पडेगें, या आप 1500 रूपये प्रति माह के हिसाब से 12 माह में भी इसका भुगतान कर सकते है। 

 

क्या होंगे फायदे? 

गूगल फाइबर के द्वारा आपको लगभग 1 जीबीपीएस की इन्‍टरनेट स्‍पीड प्रदान की जायेगी जो आज की इन्‍टरनेट स्‍पीड के मुकाबले 100 गुना अधिक तेज होगी। जिससे कोई भी काम सेकेण्‍डो में हो जायेगा। जो वीडियो चैटिंग, ऑनलाइन गेमिंग, या ऑनलाइन डाटा स्‍टोरेज/क्‍लाउड स्‍टोरेज के लिये आर्दश होगी। बस क्लिक करने के साथ ही काम हो जायेगा।

 

गूगल फाइबर के द्वारा एक ही जगह पर ले इनका मजा-

गूगल फाइबर के द्वारा आप लगभग 200 से ज्‍यादा एचडी चैनल, 10000 से ज्‍यादा टीवी शो, ऑन डिमाण्‍ड मूवी का मजा एक ही जगह पर उठा पायेगें। आप किसी भी प्रोग्राम को तेजी से सर्च कर पायेगें और डाउनलोड भी कर पायेगें।  बिना किसी रूकावट के आप फुल एचडी वीडियो का लुत्‍फ उठा पायेगें, यूट्यूब में भी बिना किसी बफरिंग के वीडियो को प्‍ले कर पायेगें। 

 

हाईस्‍पीड वाईफाई कनैक्‍टविटी

गूगल ड्राइव के द्वारा 1 टैराबाइट डाटा को ऑनलाइन स्‍टोर करने की सुविधा भी प्रदान की जायेगी। जिससे आप अपने घर, ऑफिस, और अपने दोस्‍तों के साथ डाटा ज्‍यादा आसानी से शेयर करा पायेगें।  गूगल फाइबर के साथ आपको हाईस्‍पीड वाईफाई कनैक्‍टविटी प्रदान की जायेगी, जिससे आप अपने लैपटॉप, मोबाइल या पीसी पर भी हाईस्‍पीड इन्‍टरनेट का प्रयोग कर पायेगें। गूगल फाइबर की बुकिंग ऑनलाइन शुरू हो चुकी है, अगर आप भी गूगल फाइबर बुक कराना चाहते हैं, तो गूगल फाइबर की वेबसाइट पर जाकर बुक करा सकते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!