जीटॉक लॉग-इन कर रहे हैं, तो न करें समय बर्बाद

Edited By ,Updated: 27 Feb, 2015 01:49 PM

article

यदि आप गूगल टॉक में लॉग इन करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह आप समय बर्बाद कर रहे हैं। यह आपकी आईडी और पासवर्ड को डिटेक्ट नहीं करेगा।

नई दिल्लीः यदि आप गूगल टॉक में लॉग इन करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह आप समय बर्बाद कर रहे हैं। यह आपकी आईडी और पासवर्ड को डिटेक्ट नहीं करेगा। अब अगर आप गूगल की मैसेजिंग सर्विस यूज करना चाहते हैं तो हैंगआउट एप्प के सिवा आपके पास कोई विकल्प नहीं है।

इससे पहले, गूगल ने कहा था कि वह 16 फरवरी को जीटॉक की सर्विसेज डिसकन्टिन्यू कर देंगे लेकिन गूगल वॉइस और हैंगआउट के लिए गूगल के प्रॉडक्ट मैनेजर मयूर कामत ने एक गूगल प्लस पोस्ट में कहा है, ''विंडोज के लिए गूगल टॉक एप्प को 23 फरवरी 2015 के बाद पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इससे हम गूगल हैंगआउटस पर फोकस कर आपको सबसे अच्छा और एक्सप्रेसिव कम्युनिकेशन्स एक्सपीरियंस दे सकेंगे।''

गूगल काफी वक्त से हैंगआउट को पुश करने की कोशिश कर रही थी लेकिन अधिकतर यूजर्स को जीटॉक एप्प ही रास आता था। जीटॉक के फाइल शेयरिंग, इनविजिबल मोड जैसे फीचर्स हैंगआउट के कई फीचर्स से अच्छे थे।

हालांकि, कामत ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ''अगर आप अब भी हैंगआउट यूज नहीं करना चाहते, तो आप थर्ड पार्टी ऐप्स जैसे Jitsi, Psi, इन्स्टेंटबर्ड, मिरांडा आईएम का इस्तेमाल कर गूगल टॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं। याद रखें कि ये एप्स गूगल प्रॉडक्ट्स नहीं हैं, इसलिए अपने गूगल अकाउंट से इनपर साइन इन करते समय सावधानी बरतें।''

जीटॉक पर लॉग इन के कुछ फेल्ड अटेम्प्ट्स के बाद अपना जीमेल चेक करें। आपको 'विंडोज के लिए गूगल टॉक अब उपलब्ध नहीं है' लिखा हुआ एक मेल मिलेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!