‘आम आदमी के लिए कुछ नहीं’

Edited By ,Updated: 01 Mar, 2015 03:23 AM

article

आम बजट को लेकर जहां विपक्ष ने भाजपा सरकार पर तेज प्रहार किया है। वहीं भाजपाइयों ने आम बजट पर बेहद बढिय़ा बताया है।

करनाल (चावला): आम बजट को लेकर जहां विपक्ष ने भाजपा सरकार पर तेज प्रहार किया है। वहीं भाजपाइयों ने आम बजट पर बेहद बढिय़ा बताया है। विपक्ष ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने जो आम बजट पेश किया है वह लोगों के लिए नहीं है बल्कि बड़े औद्योगिक घरानों के लिए विशेष तौर पर ख्याल रखा गया है। मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कोई ख्याल नहीं रखा गया है। वित्तमंत्री का यह बयान कि मध्यम वर्ग खुद अपना ख्याल रखें, यह बयान बचकाना है। इसका मतलब साफ है कि गरीबी रेखा से ऊपर और नीचे जीवन व्यतीत कर रहे लोगों की फिक्रअब मोदी सरकार को नहीं है।

बजट में कार्पाेरेट जगत का ख्याल
हरियाणा कांग्रेस महिला की पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सुमिता सिंह, कांग्रेस नेता नीटू मान, पूर्व ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र नरवाल, सेवादल कांग्रेस के चेयरमैन रणदीप राणा, वरिष्ठ नेता मुकेश चौधरी, राजेश कक्कड़, कुलवंत कलेर व पंकज पूनिया ने कहा कि आम बजट में मोदी सरकार ने आम आदमी को कुछ नहीं दिया। यह बजट कार्पाेरेट जगत को ध्यान में रखकर बनाया गया है। महिलाओं के लिए बजट में कुछ नहीं है। उलटा बाहर जाकर खाना खाने वाले मध्यम वर्ग परिवार पर और भोज डाल दिया गया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बैंक में खाता खुलने से कुछ नहीं होता। बैंक में लोगों का पहले भी खाता था। मोदी सरकार को चाहिए था कि वह मध्यम वर्ग और गरीब वर्ग का ध्यान रखती। मोदी ने अच्छे दिन आएंगे का नारा देकर लोगों से वोट तो हथिया लिए मगर बदले में सरकार अब लोगों पर महंगाई का और अधिक बोझ डालने पर लगी है।
 
बजट अब और बढ़ाएगा महंगाई
वहीं दूसरी ओर इनैलो नेता धर्मपाल गुप्ता, पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान, सतपाल गुप्ता, मदन मोहन चौधरी, मदन मुंजाल, कंवलजीत प्रिंस तथा मनोज वधवा ने कहा कि यह बजट अब और भी महंगाई बढ़ाएगा क्योंकि सरकार ने तमाम तरह के टैक्स बढ़ा दिए हैं और सर्विस टैक्स अलग से लगा दिए है। मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। यह व्यापारियों पर कुठाराघात है।

विकास के नए रास्ते खोलेगा बजट
वहीं  सत्ता पक्ष ने बजट को बहुत बढिय़ा बताया है। भाजपा विधायक बख्शीश सिंह, हरङ्क्षवद्र कल्याण, विधायक भगवान दास कबीरपंथी, विक्रम मैणी, सोहन सिंह राणा, देशराज गाबा, तथा प्रदेश मंत्री चंद्रप्रकाश कथूरिया ने भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह बजट देश के लोगों के लिए विकास के नए रास्ते खोलेगा। यह बजट पूरी तरह से देशहित का बजट है। उन्होंने कहा कि 2015-16 का रक्षा बजट 2.46 लाख करोड़ रुपए रखा गया है। साथ ही स्वास्थ्य के लिए 37152 करोड़ रुपए, शिक्षा के लिए 68,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रावधान समन्वित बाल विकास योजना के लिए 1500 करोड़ रुपए, समन्वित बाल संरक्षण योजना के लिए 500 करोड़ रुपए और प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए 3000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!