जेल में लखवी को हर सुविधा!

Edited By ,Updated: 02 Mar, 2015 04:00 PM

article

वर्ष 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के कथित साजिशकर्ता लश्कर ए तैयबा कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है

इस्लामाबाद: वर्ष 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के कथित साजिशकर्ता लश्कर ए तैयबा कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है और इंटरनेट, मोबाइल फोन जैसी सुविधाओं का उपयोग करता है एवं आगंतुक उससे मिलने आते हैं जबकि पाकिस्तान कहता रहा है कि वह आतंकवादियों पर कार्रवाई कर रहा है। 

बीबीसी उर्दू सेवा ने खबर दी है कि पाकिस्तान के कुख्यात कैदियों में एक 55 वर्षीय लखवी रावलपिंडी में अति सुरक्षा वाली विशाल अडियाला जेल में रह रहा है। लखवी और छह अन्य अब्दुल वाजिद, मजहर इकबाल, हमाद अमीन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जामिल अहमद और युनुस अंजुम को नवंबर, 2008 में मुंबई में हुए भयंकर आतंकवादी हमले में आरोपित किया गया है। इस हमले में 166 लोगों की जान चली गयी थी।  

बीबीसी उर्दू सेवा ने जेल अधिकारियों के हवाले से कहा कि ऐसे गंभीर आरोपों के बाद भी लखवी और उसके सह-साजिशकर्ताओं को जेलर के कार्यालय के समीप ही कई कमरे मिले हुए हैं। एक जेल अधिकारी ने कहा कि उसे जेलर से टेलीविजन, मोबाइल फोन रखने और इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल करने की इजाजत मिली हुई है और सातों दिन-रात कभी भी कितने भी आंगुतकों उस से मिल सकते है। इसके लिए किसी विशेष इजाजत की जरूरत नहीं होती है और उसके आंगुतकों को जेल अधिकारियों के सामने अपनी पहचान भी नहीं बतानी होती। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!