ट्रेन में जानलेवा स्टंट करने वाले लड़के को आई अक्ल,आग की तरह वायरल हुआ था वीडियो

Edited By ,Updated: 02 Mar, 2015 01:40 PM

सालों पहले मुंबई की लोकल ट्रेन के दरवाजे से झूलते हुए कुछ लड़को का खतरनाक स्टंट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। 'मुंबई ट्रेन स्टंट' का यह वीडियो यूट्यूब पर सर्च करने पर टॉप वीडियोज में शामिल है।

मुंबई: सालों पहले मुंबई की लोकल ट्रेन के दरवाजे से झूलते हुए कुछ लड़को का खतरनाक स्टंट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। 'मुंबई ट्रेन स्टंट' का यह वीडियो यूट्यूब पर सर्च करने पर टॉप वीडियोज में शामिल है।

वहीं, अब वीडियो में दिखने वाले लड़के की पहचान सार्वजनिक हो गई है। इस लड़के का नाम हनीफ शेख है और अब वह दूसरों को समझा रहा है कि ट्रेन के दरवाजे पर स्टंट करना जानलेवा साबित हो सकता है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, शेख बॉलीवुड में बतौर स्टंटमैन काम करना चाहता है।

दरअसल, 2011 में मुंबई की लोकल ट्रेन के दरवाजे पर खड़े होकर स्टंट करने का यह वीडियो सामने आया तो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद रेलवे ने इस लड़के की तलाश शुरू की तो यह गायब हो गया। हनीफ का कहना है कि पिछले तीन साल उसने डर-डर के गुजारे क्योंकि जब भी ये वीडियो टीवी पर चलता तो उसे लगता कि वह पकड़ा जाएगा। हनीफ के साथ उसका एक दोस्त भी इस वीडियो में स्टंट करते नजर आता है। वीडियो कॉटन ग्रीन से रे रोड स्टेशन के बीच बनाया गया था।

हनीफ के अनुसार जैसे ही यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ उसके एक रिश्तेदार ने सऊदी अरब से फोन कर उसकी मां को यह जानकारी दी। हनीफ कहता है कि इसके बाद जब भी वह घर से निकलता उसकी मां उसे फिर ऐसा न करने की चेतावनी देती। कई चैनलों ने इस वीडियो को प्राइम टाइम में दिखाया तो रेलवे पर दबाव बढ़ा और उसने इस तरह के स्टंट करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया।

हनीफ की पहचान होने के बाद रेलवे ने अब उसे अपने पोस्टर बॉय के रूप में पेश किया है। हनीफ अब लोगों को इस तरह के स्टंट के खतरे समझा रहा है। पोस्टर्स के जरिए वह बताता है कि इस तरह की हरकतों से न सिर्फ गंभीर चोटों का खतरा है बल्कि मौत तक हो सकती है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!