पाक अदालत ने लखवी की हिरासत पर मजिस्ट्रेटों को नोटिस भेजा

Edited By ,Updated: 02 Mar, 2015 07:30 PM

article

पाकिस्तान की एक अदालत ने संघीय और जिला मजिस्ट्रेटों को नोटिस भेजकर लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी उर रहमान लखवी की हिरासत पर उनका जवाब मांगा है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की एक अदालत ने संघीय और जिला मजिस्ट्रेटों को नोटिस भेजकर लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी उर रहमान लखवी की हिरासत पर उनका जवाब मांगा है। लखवी 2008 के मुंबई हमलों का सरगना है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक सुनवाई के दौरान लखवी के अधिवक्ता रिजवान अब्बासी ने दलील दी कि यह तीसरा मौका है जब उनके मुवक्किल को जेल में रखने के लिए हिरासत का आदेश तामील किया गया है।   

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक अदालत ने जिला एवं संघीय मजिस्ट्रेटों से जवाब मांगा और सुनवाई पांच मार्च के लिए मुल्तवी कर दी। गौरतलब है कि 18 दिसंबर 2014 को निचली अदालत ने लखवी की जमानत मंजूर कर ली थी लेकिन अगले ही दिन उसे कानून व्यवस्था कायम रखने को लेकर हिरासत में ले लिया। उसे रावलपिंडी स्थित कड़ी सुरक्षा वाले अदियाला जेल में रखा गया है। जमानत आदेश के बाद पाकिस्तान की भारत ने तीखी निंदा की थी। गौरतलब है कि लखवी और छह अन्य पर नवंबर 2008 के मुंबई हमलों की योजना बनाने तथा इसे अंजाम देने का आरोप है। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!