नेतन्याहू के ‘कांग्रेसी’ संबोधन से संबंधों पर विपरित असर संभव

Edited By ,Updated: 03 Mar, 2015 02:01 PM

article

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के अमेरिकी कांग्रेस में संबोधन व उसके माध्यम से राष्ट्रपति बराक ओबामा की ईरान नीति के खिलाफ उनकी अभियान से इजरायल-अमरीकी आपसी संबंध पर बुरा प्रभाव पडऩे की आशंका है।

वाशिंगटन : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के अमेरिकी कांग्रेस में संबोधन व उसके माध्यम से राष्ट्रपति बराक ओबामा की ईरान नीति के खिलाफ उनके अभियान से इजरायल-अमरीकी आपसी संबंध पर बुरा प्रभाव पडऩे की आशंका है।

 

 

 

 इजरायली प्रधानमंत्री के प्रस्तावित भाषण को लेकर अमेरिकी प्रशासन भी ठंडा रूख अपनाए हुए है और इसे देखते हुए नेतन्याहू ने यह कहकर भावनाओं को शांत करने का प्रयास किया कि अमेरिकी कांग्रेस के संंबोधन का आमंत्रण स्वीकार करने का अर्थ अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रति असम्मान व्यक्त करना नहीं है।

 

 

 

यद्यपि उन्हें आमंत्रित करने की पेशकश रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों ने की थी जो ओबामा के विरोधी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सदस्यों ने संबोधन के दौरान उपस्थित नहीं रहने का फैसला किया है।  अमेरिकी राष्ट्रपति भवन नेतन्याहू के कांग्रेस संबोधन को लेकर चिंतित है। नेतन्याहू अपने संबोधन में ईरान को लेकर इजरायल की सुरक्षा चिन्ताओं का मुद्दा उठाने वाले हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!