हवा में उड़ेगा फेसबुक का विमान और देगा इंटरनेट की सुविधा

Edited By ,Updated: 28 Mar, 2015 12:36 AM

article

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग प्रत्येक व्यक्ति तक इंटरनेट की पहुंच बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और अब इस दिशा की तरफ जुकरबर्ग ने एक कदम ओर आगे बढ़ा लिया है। फेसबुक ने लोगों तक इंटरनेट की ...

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग प्रत्येक व्यक्ति तक इंटरनेट की पहुंच बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और अब इस दिशा की तरफ जुकरबर्ग ने एक कदम ओर आगे बढ़ा लिया है। फेसबुक ने लोगों तक इंटरनेट की पहुंच बनाने के लिए एक एयरक्राफ्ट डिजाइन किया है जो सीधे आसमान से इंटरनेट एक्सेज करने में मदद करेगा।

गुरुवार को अपने फेसबुक पेज इस जानकारी को सांझा करते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि Internet.org के तहत दुनिया को इंटरनेट से जोड़ने लिए हमने आसमान से लोगों तक सीधे इंटरनेट एक्सेज कराने के लिए एक एयरक्राफ्ट डिजाइन किया है। internet.org के फाउंडिंग मेंबर्स में फेसबुक, इरिक्सन, मीडियाटेक, नोकिया, ओपेरा, क्वालकॉम और सैमसंग शामिल हैं।

जुकरबर्ग ने कहा कि हमने ब्रिटेन में इस एयरक्राफ्ट का पहला परीक्षण सफलतापूर्वक कर पूरा कर लिया है। इस एयरक्रआफ्ट के फाइनल वर्जन में बोइंग 737 विमान से बड़े विंगस्पैन होंगे और इसका वजन एक कार से भी कम होगा। एयरक्रआफ्ट के विंग्स पर सोलर पैनल की मदद से एक बार आसमान में 60,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद यह एक महीने तक वहां टिक सकेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!