राष्ट्रपति के भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

Edited By ,Updated: 28 Mar, 2015 11:27 PM

article

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के सबसे छोटे भाई का शनिवार को निधन हो गया। इसी सप्ताह उन पर कुल्हाड़ी से हुए हमले में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं,

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के सबसे छोटे भाई का शनिवार को निधन हो गया। इसी सप्ताह उन पर कुल्हाड़ी से हुए हमले में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जिनके कारण उनकी मौत हुई।

पुलिस प्रवक्ता रुवन गुनासेकरा ने कहा कि गुरुवार की रात हुए हमले के बाद से ही प्रियांत सिरिसेना की हालत गंभीर चल रही थी तथा एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। समाचार पत्र ‘कोलंबो गैजेट’ में प्रकाशित रपट में गुनासेकरा के हवाले से कहा गया है कि हमले में लगे गंभीर जख्मों के कारण शनिवार को उनका 40 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया।
 
पेशे से कारोबारी प्रियांत पर व्यक्तिगत विवाद के चलते उनके गृहनगर पोलोनारुवा में गुरुवार की रात लकमाल ने कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया था। हमले में प्रियांत के सर पर गंभीर चोटें आईं। लकमाल ने हमला करने के बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
 
प्रियांत को शुरू में कोलंबो से 215 किलोमीटर दूर पूर्वोत्तर में स्थित पोलानारुवा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, हालांकि बाद में उन्हें वायुमार्ग से कोलंबो स्थानांतरित किया गया। गौरतलब है कि राष्ट्रपति सिरिसेना इस समय चीन के दौरे पर हैं। पूर्व राष्ट्रपतियों की तरह सिरिसेना ने अपने रिश्तेदारों को निजी सुरक्षा मुहैया नहीं करवाया है तथा उन्होंने अपनी सुरक्षा में भी भारी कटौती कर रखी है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!