गेल व बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन से नाखुश कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान

Edited By ,Updated: 20 Apr, 2015 12:15 PM

article

क्रिस गेल सहित शीर्ष क्रम के अपने अधिकतर बल्लेबाजों के रवैये से नाखुश रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम के साथी बल्लेबाज ...

बेंगलुरू. क्रिस गेल सहित शीर्ष क्रम के अपने अधिकतर बल्लेबाजों के रवैये से नाखुश रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम के साथी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की तरह खेलने की सलाह दी। आरसीबी की आज यहां मुंबई इंडियन्स के हाथों 18 रन की हार के बाद कोहली ने हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन वह डिविलियर्स और डेविड वीज के रवैये से प्रभावित दिखे जिन्होंने क्रमश: 41 और नाबाद 47 रन की तूफानी पारियां खेली।
 
 कोहली ने कहा कि डिविलियर्स और वीज ने आखिर में जिस तरह की बल्लेबाजी की वह दर्शनीय थी। इन दोनों को छोड़कर कई चीजें गलत हुई। हमें अपनी बल्लेबाजी में बेहतर रवैया अपनाना चाहिए। हमें एबी की तरह खेलने की जरूरत है। वीज ने सकारात्मक क्रिकेट खेली।  गेल ने आज 24 गेंदों पर केवल दस रन बनाये और कोहली टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिल पाने से भी निराश थे।  उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कुछ बल्लेबाज दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से और गलत समय में आउट हुए। हमें अपनी गेंदबाजी सहित कई चीजों पर ध्यान देना होगा। हम अच्छी शुरूआत पर निर्भर है लेकिन इस विभाग में भी हमें सुधार की जरूरत है। हमने बहुत अधिक अतिरिक्त रन दिये। हमें इस पर भी गौर करना होगा। हमें एक समय पर एक मैच पर ध्यान देने की जरूरत है। 
 
( मुंबई के खिलाफ एबी डिविलियर्स की विस्फोटक पारी, हारकर भी दिल जीत गए)
 
रोहित ने कहा, ‘‘हमने जिस तरीके से बल्लेबाजी की वह शानदार थी। हम पूरी पारी के दौरान सकारात्मक बने रहे। आखिरकार सब कुछ अच्छा रहा और हम अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि बाद में गेंदबाजों ने अच्छी भूमिका निभाई। बाद में आेस थी लेकिन अंत अच्छा रहा। चार मैच गंवाने से हम पर दबाव था। हमने सकारात्मक शुरूआत की और अच्छा अंत किया। लेसिथ मालिंगा ने इस शानदार बल्लेबाजी लाइनअप के सामने खुद को साबित किया। केवल वहीं भज्जी ने भी अच्छी गेंदबाजी और मैकक्लीनगन ने कोहली का विकेट लिया। आईपीएल में अपना 100वां मैच खेल रहे हरभजन सिंह ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।  हरभजन ने कहा, ‘‘यह 100वां मैच था और केवल एक फ्रेंचाइजी के लिए 100 मैच खेलकर मैं खुश हूं। जरूरत के समय विकेट लेना अच्छा रहा और मुझे खुशी है कि मैं तीन विकेट लेने में सफल रहा। पहले भी इस तरह के लक्ष्य हासिल किये जाते रहे हैं लेकिन हम सारे समय अच्छी गेंदबाजी करना चाहते थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!