बर्बाद फसल के सदमे ने ली 27 और किसानों की जान

Edited By ,Updated: 25 Apr, 2015 03:28 AM

article

सरकारों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से फसल बर्बादी, बैंकों व साहूकारों के कर्ज में फंसे किसानों के मरने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में सूबे में 27 और किसानों ने दम तोड़ दिया। एटा में एक किसान ने सप्फास खाकर जान दे दी। सीतापुर में किसान ने...

लखनऊः सरकारों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से फसल बर्बादी, बैंकों व साहूकारों के कर्ज में फंसे किसानों के मरने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में सूबे में 27 और किसानों ने दम तोड़ दिया। एटा में एक किसान ने सप्फास खाकर जान दे दी। सीतापुर में किसान ने फांसी लगा ली। बरेली व नोएडा में एक-एक किसान ने आत्महत्या का प्रयास किया।


एटा के जलेसर के गांव लालपुर में किसान नरेंद्र ने बारिश और ओलावृष्टि में पूरी तरह फसल बर्बाद होने पर शुक्रवार को सल्फास खा लिया। सीतापुर में मछरेहटा के सकरारा गांव में राम सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आगरा लाते समय मौत हो गई।
बरेली के फतेहगंज पूर्वी क्षेत्र के बाकरगंज इलाके में किसान राजू ने बर्बाद फसल और कर्ज से परेशान होकर खुद को आग लगा ली। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नोएडा के जेवर कोतवाली के जहांगीरपुर कस्बे से सटे नेकपुर गांव में गुलबीर ने गेहूं के लांक में आग लगाकर छलांग लगा दी, लेकिन किसानों ने उसे बचा लिया। वह गेहूं की कम पैदावार से निराश था।


आगरा के फतेहाबाद तहसील के जगराजपुर में किसान ओम प्रकाश और एत्माद्पुर के गारापुरा में राजपाल की सदमे से मौत हो गई। शाहजहांपुर के खुटार के थाना क्षेत्र के गांव सिल्हुआ में रामप्रकाश और ¨सधौली के गांव खिरया रसूलपुर में दाताराम हार्टअटैक का दर्द सहन नहीं कर सके। रामपुर के सदर तहसील के आगापुर निवासी पुत्तन सलमानी और शाहबाद के तुरखेड़ा गांव की महिला किसान सरवती की भी मौत हो गई।


सम्भल जिले की सदर तहसील क्षेत्र के गांव दिलगोरा में वीरवती और बहजोई के आल पुर मैथरा में नेकपाल भी फसल की तबाही की पीड़ा बर्दाश्त नहीं कर पाए। अलीगढ़ के गभाना तहसील क्षेत्र के गांव गोकुलपुर में दरबर सिंह, गांव ओगर में ननुआ व अतरौली तहसील क्षेत्र के गांव बहरावद के संतोष की भी सदमे से मौत हो गई।


उधर, गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र के ध्रुवार्जुन गांव में शोभा राजभर, बलिया के बैरिया तहसील क्षेत्र के सोनबरसा गांव बैरिया में शंकर यादव और मीरपुर में मेरापुर निवासी राजू निषाद हार्ट अटैक से मौत हो गई। फतेहपुर में बिंदकी कोतवाली के रैपुरवा गांव निवासी रामशरण, बांदा में नरैनी कोतवाली क्षेत्र के मोतियारी गांव निवासी शिवफल त्रिपाठी, कौशाम्बी के सदर तहसील के म्योहर गांव में एक किसान सदमे में चल बसे। प्रतापगढ़ के लालगंज तहसील में सांगीपुर के पास गोकुला गांव के राजेश वर्मा ने भी दम तोड़ दिया।


बाराबंकी के थाना जैदपुर के ग्राम इचौलिया में जंगबहादुर पटेल, लखीमपुर में सीताराम व सुदामा देवी की मौत हो गई। रायबरेली में शिवगढ़ क्षेत्र में रामेश्र्वर था बांदा में अतर्रा थानांतर्गत बल्लान गांव में धर्मराज की हार्टअटैक से मौत हो गई है। हरदोई में कोतवाली वेरुआ निजामपुर में राम आसरे भी सदमे में चल बसे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!