मैं चाहूं तो अभी जेल भेज दूं, लेडी सिंघम ने लगाई विधायक की क्लास

Edited By ,Updated: 24 May, 2015 08:13 PM

article

इटावा शहर में आजकल तेजतर्रार महिला आईपीएस मंजिल सैनी ने सिंघम स्टाइल में नजर आ रही हैं। रविवार को आईपीएस मंजिल सैणी ने सपा के विधायक को कानून का पाठ ...

इटावा. इटावा शहर में आजकल तेजतर्रार महिला आईपीएस मंजिल सैनी ने सिंघम स्टाइल में नजर आ रही हैं। रविवार को आईपीएस मंजिल सैणी ने सपा के विधायक को कानून का पाठ पढ़ाया। दरसअल मंजिल सैनी इटाला के भ्रमण पर निकली हुई थी, उसी समय रेलवे स्टेशन के पास वे फुल फार्म में नजर आई।  एसएसपी मंजिल सैनी ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी को संदिग्ध लगने पर चेक कराया तो उसमे से एक राइफल निकली। जानकारी करने पर पता चला कि गाड़ी सपा विधायक की है और वो ट्रेन से आ रहे हैं। इतने में विधायक भी आ गए। एसएसपी ने विधायक को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि राइफल विधायक के भाई के नाम पर है तो उन्होंने हडक़ाते हुए लहजे में कहा कि दूसरे की राइफल लेकर चलने पर मैं चाहूं तो अभी जेल भेज दूं,  क्योंकि यह काम पूरी तरह से गैर कानूनी है। किसी के नाम का असलहा उसकी गैर मौजूदगी में कोई दूसरा प्रयोग करता है तो यह जुर्म की श्रेणी में आता है। बाद में उन्होंने सख्त हिदायत देकर आवश्यक लिखा-पढ़ी कराने के बाद विधायक को जाने दिया।
 
पैदल ही घूम-घूम कर एसएसपी मंजिल सैनी ने अव्यवस्था और अराजकता पर लगाम कसी। कहीं वाहनों पर काली फिल्म व अन्य कारणों से चालान किए गए तो कहीं भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को हिदायत दी गई। इससे दुकानदारों व वाहन चालकों में तो अफरा-तफरी का माहौल था ही पुलिसकर्मियों में भी खलबली मची रही।
 
इटावा की पहली महिला एसएसपी निरीक्षण करने निकलीं तो उनके साथ करीब दो दर्जन पुलिस बल व अफसर मौजूद थे। रेलवे स्टेशन कृष्णा बेकरी के पास अपनी एंबेसडर से उतर कर वहां पर युवाओं को खड़े होने पर खदेड़ा। रेलवे स्टेशन पर भी फालतू खड़े लोगों को फटकार लगाई।
 
देसी शराब के ठेके पर लोगों को शराब पीते देख ठेके के सेल्समैन से दुकान का लाइसेंस मंगाया। उन्होंने बताया कि लाइसेंस एक वर्ष पुराना है और इस पर ठेका के अंदर शराब पिलाने का कोई आदेश नहीं है। एसएसपी के आदेश पर दुकान पर ताला डालकर चाबी नया शहर चौकी इंचार्ज को सौंपी दी गई। एसएसपी ने आदेश दिया कि जब तक नया लाइसेंस व ठेका के अंदर शराब पिलाने का आदेश नहीं आता ठेका नहीं खुलना चाहिए।
 
 
बस स्टैंड तिराहा पर ब्रो बाइक के जवानों को पूरी वर्दी में न होने तथा बाइक का सायरन न बजने को लेकर शाम छङ  बजे से लोरोसेंट जैकेट सहित पूरी वर्दी में आकर दुरुस्त रहने का निर्देश दिया। इसके साथ ही प्राइवेट वाहनों के संचालन को लेकर भी पूछताछ की और यातायात निर्बाध चलाने के निर्देश दिए।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!