ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए SHOCKING खबर

Edited By ,Updated: 29 May, 2015 04:28 PM

article

ऑनलाइन शॉपिंग करना और अपना समय बताना हर किसी को पसंद है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो यह खबर आपको चौंका देगी।

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग करना और अपना समय बताना हर किसी को पसंद है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो यह खबर आपको चौंका देगी।
 
ई-कॉमर्स वैबसाइट्स कई तरह के लुभावने वादे और ऑफर्स की छड़ी लगा कर ग्राहकों को आकर्षित करती हैं। इनसे प्रभावित होकर ग्राहक इन वैबसाइट्स से शॉपिंग भी करते हैं।
 
ऑनलाइन शॉपिंग के बाद अगर आपके प्रोडक्ट में कोई खराबी है या ग्राहक उसे वापस करना चाहता है तो कंपनी अपनी पॉलिसी का हवाला देते हुए ग्राहक के परेशानी का सबब बन जाती हैं।
 
ऐसा ही एक मामला कानपुर में सामने में आया। कानपुर की रहने वाली प्रगति राज ने ऑनलाइन ऑपिंग वैबसाइट शॉपक्लूज़ डॉट कॉम से 14 मार्च 2015 को एक Sony Xperia Z1 ऑर्डर किया था। जिसका ऑर्डर नंबर 41786687 है। इस स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपए थी। प्रगति को कंपनी की तरफ से यह स्मार्टफोन 23 मार्च 2015 को डिलीवर किया गया।
 
प्रगति ने बताया कि, ''जब मैंने पार्सल खोल कर देखा तो मेरे होश उड़ गए। इसमें जो स्मार्टफोन दिया गया था वह पुराना था। इसके साथ किसी भी तरह की कोई मैनुअल बुक नहीं दी गई थी। सोनी के यू-ट्यूब पेज़ पर देखने पर पता चला कि स्मर्टफोन के क्वालिटी चेक के लिए कुछ वीडियो और पिक्चर्स प्री इंस्टॉल होते हैं। इस स्मार्टफोन में कोई वीडियो या पिक्चर्स नहीं थे।''
 
प्रगति ने कंपनी से इसकी शिकायत करते हुए एक अप्रैल को कोरियर से कंपनी को यह स्मार्टफोन वापस कर दिया। इसके बाद प्रगति ने कंपनी जब भी कस्टमर केयर कॉल कर अपने रीफंड के बारे में जानना चाहा कंपनी की तरफ से उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। प्रगति ने कई बार कंपनी को ई-मेल करके इस बात की जानकारी भी दी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!