फेसबूक यूजर को नहीं पता होगी ये ट्रिक

Edited By ,Updated: 30 Jun, 2015 04:03 PM

article

अगर आप भी फेसबुक पर अनचाहे वीडियों से परेशान हैं तो इस ट्रीक से आप इस परेशानी के दूर कर सकते हैं। मोबाइल फ़ोन पर फेसबुक पर लॉग-इन करते ही फेसबुक पर कई अन्य वीडियो चलने लगते है,

नई दिल्ली: अगर आप भी फेसबुक पर अनचाहे वीडियों से परेशान हैं तो इस ट्रीक से आप इस परेशानी के दूर कर सकते हैं। मोबाइल फ़ोन पर फेसबुक पर लॉग-इन करते ही फेसबुक पर कई अन्य वीडियो चलने लगते है, जिसे बंद करने में काफई टाईम लग जाता है। कई बार ये वीडियो ऑटो-प्ले करके आपके डेटा का बजट बिगाड़ सकते हैं। ऐसे ऑटो-प्ले वीडियो या तो विज्ञापन होते हैं या शायद ऐसे वीडियो जो उस वक़्त ट्रेंड में होते हैं।  

ऐसे करें इन वीडियों को हाईड-

-एंड्रॉयड पर फेसबुक ऐप में लॉग-इन करने के बाद दाहिनी तरफ स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में जो तीन लाइनें दिखती हैं उन पर क्लिक करें।

-यहां पर आप लिंक टू योर प्रोफाइल पेज, फ्रेंड्स, इवेंट्स जैसे विकल्प देखेंगे। आप 'हेल्प एंड सेटिंग्स' सेक्शन तक स्क्रॉल कर लीजिए और उसमे से चुनिए 'ऐप सेटिंग्स'।

-इसके बाद आपको 'जेनरल' सेटिंग्स में जाना पड़ेगा। यहाँ पर आपको 'वीडियो ऑटो प्ले' का विकल्प मिलेगा।

'वीडियो ऑटो प्ले' में आपके पास तीन विकल्प हैं - 'ऑन', 'वाई-फाई ओनली' और 'ऑफ'। अगर आप चाहते हैं कि फेसबुक पर वीडियो ऑटो-प्ले न हो तो अंतिम वाला विकल्प चुनिए।

-अगर आप 'वाई-फाई ओनली' का विकल्प चुनते हैं तो आपके मोबाइल डेटा का इस्तेमाल नहीं होगा।

-अगर आप एंड्रायड की जगह आईओएस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो भी आपको ऑटो-प्ले रोकने के लिए यही करना पड़ेगा।

-बस आईपैड या आईफ़ोन के सेटिंग मेन्यू में जाकर फेसबुक चुन लीजिए। उसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक कीजिए और ऊपर दिए स्टेप्स पूरे करिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!