विजेंदर का अब क्या करेगा मंत्रालय!

Edited By ,Updated: 30 Jun, 2015 05:41 PM

article

ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह के प्रोफेशनल बन जाने और 2016 के रियो ओलंपिक से बाहर हो जाने के बाद अब एक सवाल उठ खड़ा हुआ है

नई दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह के प्रोफेशनल बन जाने और 2016 के रियो ओलंपिक से बाहर हो जाने के बाद अब एक सवाल उठ खड़ा हुआ है कि केंद्रीय खेल मंत्रालय अपनी महत्वाकांक्षी योजना ओलंपिक पोडियम स्कीम (टीओपी) में शामिल इस स्टार मुक्केबाज के बारे में अब क्या करेगा।  विजेंदर ने सोमवार को लंदन में एक करार किया जिसके तहत वह अब प्रोफेशनल मुक्केबाजी में कूद पड़े हैं। प्रोफेशनल मुक्केबाजी में उतरने के कारण विजेंदर अब रियो ओलंपिक से बाहर हो गये है और उन्होंने पैसे को देश पर प्राथमिकता दी है।
 
ओलंपिक पदक ने ही विजेंदर को भारतीय मुक्केबाजी का सबसे बड़ा स्टार बनाया था। खेल मंत्रालय ने रियो ओलंपिक के लिये अपनी पदक उम्मीदों के तहत चुने गए खिलाड़यिों में विजेन्दर(75 किग्रा वर्ग) को शामिल किया था और इस स्कीम के तहत उन्हें ओलंपिक की तैयारियों के लिये रियो ओलंपिक तक 75 लाख रूपए आवंटित किए जाने हैं।  फिलहाल सवाल यह है कि विजेंदर पर इस राशि में से कितना धन खर्च हुआ है और यदि यह धन खर्च हुआ है तो विजेंदर के अब प्रोफेशनल बनने के बाद मंत्रालय क्या उस खर्च हुए धन को वापिस लेगा। यह भी सवाल है कि ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल विजेंदर ने अपने प्रोफेशनल बनने के बारे में क्या मंत्रालय को सूचित किया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!