हॉकी वल्र्ड लीग: जापान को हराकर पांचवे स्थान पर रही भारतीय हॉकी टीम

Edited By ,Updated: 04 Jul, 2015 07:53 PM

article

रानी रानी के एकमात्र गोल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने एफआईएच हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल्स...

एंटवर्प: रानी रानी के एकमात्र गोल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने एफआईएच हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल्स के कड़े और रोमांचक मुकाबले में शनिवार को जापान को 1-0 से हरा दिया जिसके बाद उसकी रियो ओलंपिक में जाने की उम्मीदें बनी हुई हैं।  इटली के खिलाफ मिली रोमांचक जीत से उत्साहित भारतीय महिला टीम ने पांचवें से छठे स्थान के लिए खेलते हुए जापान को 13वें मिनट में ही गोल दागकर 1-0 से पीछे कर दिया। भारतीय टीम मुकाबले की शुरुआत से ही आक्रामक तेवर में नजर आई।  
 
रानी रानी ने 13वें मिनट में रियोको ओई को छकाते हुए पहला गोल दागा जिसके बाद भारतीय टीम जापानी खिलाडिय़ों पर पूरी तरह हावी रही और मैच के अंत तक अपनी बढ़त कायम रखी। पहले हाफ में जापान को तीन सुनहरे मौके मिले लेकिन वह इन मौकों को भुनाने में असफल रही। अकीको कातो भले ही कुछ नजदीक रहीं लेेकिन वह भी अपनी टीम को बराबरी तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सकीं। भारत ने इटली के खिलाफ 1-1 से मुकाबला बराबर रहने के बाद पेनल्टी पर जीत दर्ज की थी। 
 
भारतीय टीम हालांकि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी लेकिन रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफिकेशन में बने रहने की उसकी उम्मीदें अभी जिंदा हैं। मैच में एकमात्र गोल दागने वाली रानी ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम जानते थे कि छठे स्थान पर रहने से कुछ भी नहीं होगा लेेकिन पांचवें स्थान पर आने से ओलंपिक में जाने की हमारी उम्मीदें अभी भी कायम हैं। हम इतिहास दर्ज करने की ओर अग्रसर हैं।’’  
 
इस टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए तीन स्थान थे लेकिन संभवत महाद्वीप की पांच टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं जिसके कारण कुछ और टीमों के पास यह मौका अब भी बना हुआ है। ऐसे में पांचवें स्थान पर बने रहने से भारतीय टीम की उम्मीदें रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए कायम हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!