चरित्रहनन की राजनीति शुभ संकेत नहीं : राजेंद्र राणा

Edited By ,Updated: 07 Jul, 2015 10:15 PM

article

परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में हिमाचल आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने प्रदेश में तेजी से बढ़ रही चरित्रहनन की राजनीति को लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरा बताया तथा कहा कि यह प्रदेश के लिए अच्छा संकेत व संदेश नहीं है।

बिलासपुर: परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में हिमाचल आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने प्रदेश में तेजी से बढ़ रही चरित्रहनन की राजनीति को लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरा बताया तथा कहा कि यह प्रदेश के लिए अच्छा संकेत व संदेश नहीं है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बोर्ड से राष्ट्रीय बचाव टीम को प्रदेश में स्थापित करने की मांग की गई है। प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए सरकार ने गंभीर प्रयास करना शुरू किए हैं। इसके लिए सभी जिलाधीशों को प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए आधुनिक उपकरण खरीदने के निर्देश दिए गए हैं तथा जरूरत पडऩे पर जिलाधीशों को निजी मशीनरी हायर करने के आदेश भी दिए गए हैं ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

राजेंद्र राणा ने बताया कि बरसात का मौसम आ चुका है जिसके चलते प्रत्येक जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर प्रहार किए। लोकसभा चुनावों के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में अच्छे दिन लाने की बात कही थी लेकिन यह अच्छे दिन देश में सिर्फ 2 ही लोगों के आए हैं। इनमें एक स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे योग गुरु बाबा रामेदव हैं। प्रधानमंत्री देशवासियों से अपने मन की बात कर रहे हैं लेकिन अच्छा होता कि वह अपने मन की बात करने की बजाय जनता के मन की बात भी जान लेते।

राजेंद्र राणा ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार के 14 महीनों के कार्यकाल में महंगाई कम होने की बजाय और ज्यादा बढ़ी है। पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पैंशन का लाभ घोषणाओं के बावजूद अभी तक नहीं मिल पाया है जिसके चलते पूर्व सैनिक अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर की प्राथमिकता क्रिकेट है तथा उनके पास क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का समय नहीं है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!