बिहार में राजद के बंद से जनजीवन प्रभावित, लालू यादव गिरफ्तार

Edited By ,Updated: 27 Jul, 2015 05:45 PM

article

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके कई समर्थकों को आज यहां तब गिरफ्तार कर लिया गया जब वे पार्टी की ओर से आहूत बंद को जबर्दस्ती लागू कराने का प्रयास कर रहे थे।

पटना: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके कई समर्थकों को आज यहां तब गिरफ्तार कर लिया गया जब वे पार्टी की ओर से आहूत बंद 
को जबर्दस्ती लागू कराने का प्रयास कर रहे थे। वहीं बंद से पूरे राज्य में जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ा। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विकास वैभव ने कहा, ‘‘प्रसाद को उनके समर्थकों के साथ तब गिरफ्तार कर लिया जब वे जबर्दस्ती बंद कराने का प्रयास कर रहे थे। उन्हें बिहार मिलिट्री पुलिस-5 के शिविर जेल ले जाया गया जोकि पटना के बाहरी इलाके में स्थित है। उनके खिलाफ लगी धाराएं यदि जमानती होंगी तो उन्हें जमानत मिल जाएगी।’’ इससे पहले लालू यादव बंद कराने के लिए टमटम पर सवार होकर डाक बंगला चौराहे पर पहुंचे थे। यहां पहुंचते ही लालू ने दावा किया कि ये बिहार बंद जेपी आंदोलन के बाद सबसे सफल आंदोलन है। लालू के मुताबिक जातीय जनगणना पर आज का बंद आंदोलन का पहला चरण है और जल्द ही वो आगे के आंदोलन का एलान करेंगे। 
 
प्रसाद के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाने में धारा 147, 149, 341, 353, 323, 332, 431, 504 और 506 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बंद से आमजनजीवन प्रभावित हुआ क्योंकि कुछ ट्रेनों को लाठीधारी लोगों की भीड़ ने रोक दिया और कुछ दुकानों और शैक्षिक संस्थानों को भी बंद करने के लिए बाध्य किया। इससे पटना उच्च न्यायालय का कामकाज भी प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बंद के चलते कई न्यायाधीशों को न्यायालय पहुंचने में विलंब हुआ और उन्होंने यह जानना चाहा कि क्या राज्य सरकार बंद का समर्थन कर रही है। उन्होंने इसके साथ ही राज्य सरकार की सुरक्षा तैयारियों पर भी सवाल उठाया। 
 
प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना-
जातिगत जनगणना रिपोर्ट को लेकर लालू ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। लालू ने कहा कि केंद्र रिपोर्ट में त्रुटि होने का बहाना बना रही है। दरअसल केंद्र का मकसद इस रिपोर्ट को बिहार चुनाव के बाद रिलीज करने का है। लालू ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के मन में खोट है। लालू ने बंद के दौरान केंद्र के खिलाफ एक नया नारा भी गढ़ा। लालू ने कहा कि युवक-युवती करे हुंकार, कहां गया मेरा रोजगार। लालू ने बंद के दौरान पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अगर बिहार में जंगलराज था तो गुजरात का दंगा क्या मंगलराज था। लालू ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने नीतीश के डीएनए में दोष बताकर बिहारियों को अपमानित किया है। लालू के मुताबिक पीएम मोदी ने बिहारियों और यदुवंशियों को गाली दी है और इसका जवाब उन्हें बिहार की जनता देगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!